कलराज मिश्र कल लेंगे राजस्थान के राज्यपाल पद पर शपथ

693

जयपुर। राज्यपाल कलराज मिश्र सोमवार को दोपहर 1 बजे राजस्थान के राज्यपाल पद की शपथ लेंगे। उनके शपथ ग्रहण की तैयारियां राज्य सरकार और राजभवन प्रशासन कर रहा है। राज्यपाल कलराज मिश्र के शपथ ग्रहण समारोह में 100 खास मेहमान शामिल होंगे। इन मेहमानों को समान्य प्रशासन विभाग की ओर से शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए निमंत्रण पत्र भेजे जा रहे हैं।

राजभवन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राज्यपाल कलराज मिश्र के गृह जिले उत्तर प्रदेश के देवरिया और दिल्ली से 50 खास मेहमान शपथ ग्रहण समारोह में आएंगे। देवरिया से कलराज मिश्र के परिजन आएंगे। वहीं दिल्ली में रह रहे उनके रिश्तेदारों भी इस शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। राज्यपाल कलराज मिश्र काफी समय से दिल्ली में रह रहे हैं और उनके ज्यादातर रिश्तेदार दिल्ली में ही रहते हैं।

वहीं राजस्थान से शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने वालों में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत,पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे,कांग्रेस सरकार के सभी मंत्री और विधायक, भाजपा के सभी विधायक शामिल होंगे। वैसे शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने वाले अतिथियों की संख्या ज्यादा भी हो सकती है लेकिन राजभवन के लिए देवरिया और दिल्ली से आने वाले मेहमान खास होंगे।

देवरिया और दिल्ली से आने वाले मेहमानों को एयरपोर्ट से राजभवन लाने और फिर एयरपोर्ट छोड़ने के लिए सरकार ने प्रोटोकॉल में 15 अफसरों को तैनात किया है। शपथ ग्रहण समारोह की व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी समान्य प्रशासन विभाग को सौंपी गई है। वहीं मुख्य सचिव डीबी गुप्ता भी अपने स्तर पर व्यवस्थाओं की मॉनिटरिंग कर रहे हैं जिससे सरकार की किसी भी स्तर पर किरकिरी नहीं हो।