ऑनलाइन गेमिंग पर 28 प्रतिशत GST, जीएसटी परिषद की बैठक में फैसला

411

नई दिल्ली। GST on Online Gaming: जीएसटी परिषद (GST Council) की बुधवार को हुई बैठक में ऑनलाइन गेमिंग पर 28 प्रतिशत GST लगाने का फैसला किया गया है। यह GST पूरी राशि पर लगेगा। पश्चिम बंगाल की वित्त मंत्री ने यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि जीएसटी परिषद ने ऑनलाइन गेमिंग में पूरी राशि पर 28 प्रतिशत कर लगाने का फैसला किया है।

आज यानी मंगलवार को दिल्ली में जीएसटी काउंसिल की 50वीं बैठक हुई। वित्त मंत्री सीतारमण ने जीएसटी परिषद की 50वीं बैठक के अवसर पर ‘जीएसटी परिषद – एक यात्रा की ओर 50 कदम’ नामक एक लघु फिल्म जारी की है।जीएसटी परिषद ने मंगलवार को ऑनलाइन गेमिंग, कैसीनो और घुड़दौड़ पर 28 प्रतिशत कर लगाने पर सहमति व्यक्त की और यह टैक्स पूरी राशि पर लगाया जाएगा।

पश्चिम बंगाल की वित्त मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने कहा कि परिषद ने दुर्लभ बीमारियों के इलाज में इस्तेमाल होने वाली कैंसर की दवा डिनुटुक्सिमैब और फूड फॉर स्पेशल मेडिकल पर्पज (FSMP) के आयात पर जीएसटी से छूट को भी मंजूरी दे दी है। उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, “जीएसटी काउंसिल ने फैसला किया है कि ऑनलाइन गेमिंग, कैसीनो और घुड़दौड़ पर दांव की पूरी राशि पर 28 प्रतिशत जीएसटी लगाया जाएगा।”