एशियाई बाजारों में छाई मंदी से लाल निशान में खुला बाजार

735

नई दिल्ली। अमेरिकी और एशियाई बाजारों में छाई मंदी के कारण घरेलू शेयर बाजार भी दो दिन के अवकाश के बाद सोमवार 30 सितंबर को गिरावट के साथ लाल निशान में खुले। बंबई स्टॉक एक्सचेंज का 30 शेयरों का संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 88 अंकों की गिरावट के साथ 38,734 अंकों पर पर खुला।

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का 50 शेयरों का संवेदी सूचकांक निफ्टी 24 अंकों की गिरावट के साथ 11,488 अंकों पर खुला। सुबह 9.24 बजे सेंसेक्स 99 अंकों की गिरावट के साथ 38,723 अंकों पर और निफ्टी 32 अंकों की गिरावट के साथ 11,479 अंकों पर कारोबार कर रहे हैं। सेंसेक्स में मिडकैप, स्मॉलकैप के साथ बैंकिंग, हेल्थकेयर, मेटल और कैपिटल गुड्स कंपनियों के शेयरों पर दबाव बना हुआ है।

इन शेयरों में तेजी का माहौल
बीएसई में वक्रांगी, एमआरपीएल, डीएचएफएल, एसआरईआई इंफ्रास्ट्रक्चर, चेन्नई पेट्रोलियम के शेयरों में तेजी का माहौल है। निफ्टी में एचसीएल टेक्नोलॉजी, बीपीसीएल, टीसीएस, आईटीसी, एक्सिस बैंक के शेयरों में तेजी का माहौल है।

इन शेयरों में मंदी का माहौल
बीएसई में इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस, इंडियाबुल्स रियल एस्टेट, सीजी पावर, रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर, एचईजी के शेयरों में मंदी का माहौल है। निफ्टी में यस बैंक, सिप्ला, जेएसडब्ल्यू स्टील, वीईडीएल, एशियन पेंट्स के शेयरों में मंदी का माहौल है।