एलन मेडिको मीट में शामिल हुए 800 से अधिक मेडिकोज

76

कोटा मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर्स और स्टूडेंट्स ने सराही ‘एलन नेक्स्ट’ पहल

कोटा। एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट प्राइवेट लिमिटेड मेडिकल प्रवेश परीक्षा के क्षेत्र में तैयारी को लेकर विस्तार कर रहा है। इस संबंध में बालाजी मार्केट स्थित यूआईटी ऑडिटोरियम में मेडिको मीट का आयोजन किया गया। इस मीट में मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर्स, एलन एलुमिनी के साथ कॉलेज में अध्ययनरत प्रथम से अंतिम वर्ष के करीब 800 विद्यार्थी शामिल हुए।

कार्यक्रम का मुख्य अतिथि सीएमएचओ डॉ. जगदीश सोनी और एलन के निदेशक डॉ. गोविंद माहेश्वरी, राजेश माहेश्वरी, डॉ. नवीन माहेश्वरी एवं डॉ. बृजेश माहेश्वरी ने दीप प्रज्वलन कर शुभारंभ किया। इस मौके पर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के नेशनल वाइस प्रेसिडेंट डॉ. अशोक शारदा, न्यू मेडिकल कॉलेज कोटा के सुपरिन्टेन्डेन्ट डॉ. आरपी मीणा, आईएमए कोटा प्रेसिडेंट डॉ. अमित व्यास, आईएमए कोटा के सचिव डॉ. दर्शन गौतम, सीनियर प्रोफेसर डॉ. पीके तिवारी एवं डॉ. सुमित गुप्ता भी मौजूद रहे।

यहां डॉ.बृजेश माहेश्वरी ने कहा कि राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग (एनएमसी) द्वारा अगले शैक्षणिक सत्र से नेक्स्ट एग्जाम यानी नेशन एग्जिट टेस्ट का आयोजन किया जाएगा। ऐसे में नेशनल एग्जिट टेस्ट के आधार पर मेडिकल पीजी कोर्सेज में दाखिला मिलने की संभावना है। इसके अलावा प्रैक्टिस लाइसेंस से लेकर विदेशी छात्रों के लिए भी नेक्स्ट एग्जाम पास करना जरूरी हो गया है। मेडिको मीट में एमबीबीएस के विद्यार्थियों को इसकी विस्तृत जानकारी एलन नेक्स्ट की टीम द्वारा दी गई।

दिल्ली से आई एलन नेक्स्ट की टीम के सदस्य डॉ. अंकुर जैन एवं डॉ. मनीष सोनी ने विद्यार्थियों का मार्गदर्शन किया और एग्जाम की विस्तृत रूपरेखा एवं तैयारी के बारे में जानकारी दी। एग्जाम में सक्सेस होने के टिप्स दिए। इस दौरान विद्यार्थियों ने भी अपने प्रश्न रखे, जिनके एक्सपर्ट्स ने जवाब दिए। अंत में म्यूजिकल नाइट एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुए।

इस अवसर पर अतिथियों ने कहा कि एलन द्वारा मेडिकल प्रवेश परीक्षा की तैयारी के क्षेत्र में बेहतर कार्य किया जा रहा है। नेशनल एग्जिट टेस्ट की तैयारी की शुरुआत देशभर के मेडिकोज के लिए बहुत लाभदायक साबित होगी। इससे बड़ी संख्या में ऐसे मेडिकोज जो पीजी की इच्छा रखते हैं उन्हें अच्छे अवसर मिल सकेंगे।