एलन ग्लोबल के दो छात्र दुनिया की टॉप रैंकिंग यूनिवर्सिटी एमआईटी में चयनित

79

कोटा। एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के एलन ग्लोबल के स्टूडेंट्स अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर श्रेष्ठता साबित कर रहे हैं। एलन ग्लोबल के मेंटोर अमन माहेश्वरी ने बताया कि वर्ल्ड रैंक-1 यूनिवर्सिटी मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एमआईटी) में एजीएसडी के स्टूडेंट क्षितिज सोडानी का एमआईटी में अंडर ग्रेजुएट प्रोग्राम सीएस एंड मैथेमेटिक्स तथा ध्रुव शाह का बैचलर इन फिजिक्स प्रोग्राम के लिए चयन हुआ है।

अब तक 13 स्टूडेंट्स का चयन एमआईटी के लिए चयनित हो चुके है। इसमें अतुल नादिग, साहिल अख्तर, सिद्धांत, इशांक अग्रवाल, अभय, अक्षय गुप्ता, मुदिता गोयल, ध्येय एस गांधी, स्तुति खांडवाला, लय जैन, धु्रव शाह एवं क्षितिज सोडानी शामिल हैं।

माहेश्वरी ने बताया कि टॉप-रैंकिंग यूनिवर्सिटीज में शामिल 19 स्टूडेंट्स ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी, 17 स्टूडेंट्स इम्पीरियल कॉलेज ऑफ लंदन, 10 स्टूडेंट्स नायांग टेक्निकल यूनिवर्सिटी एवं 49 स्टूडेंट्स यूनिवर्सिटी ऑफ टोरेंटो में अध्ययनरत है।

स्टूडेंट्स को विभिन्न यूनिवर्सिटी में प्रवेश के लिए 150 करोड़ से ज्यादा की स्कॉलरशिप मिल चुकी है। पिछले पांच सालों में एजीएसडी के माध्यम से स्टूडेंट्स को 1300 से ज्यादा इंटरनेशनल एडमिशन के ऑफर मिल चुके हैं। इनमें 93 प्रतिशत स्टूडेंट्स दुनिया की टॉप 200 यूनिवर्सिटीज में प्रवेश ले चुके हैं।

26 जनवरी तक स्पेशल फी बेनिफिट
एलन ग्लोबल में सत्र 2024-25 के लिए बैच शुरू होने जा रहे हैं, जिसमें 26 जनवरी तक प्रवेश लेने वाले स्टूडेंट्स को स्पेशल फी बेनिफिट दिया जा रहा है। 26 तक प्रवेश लेने पर शुल्क में 20 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। एलन ग्लोबल एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है जो विद्यार्थियों को विश्व की टॉप इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के अंडरग्रेजुएट प्रोग्राम की प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी कराता है। इसमें कॅरियर काउसंलिंग, टेस्ट की तैयारी, प्रोफाइल बिल्डिंग, डॉक्यूमेंट राइटिंग असिस्टेंट, एप्लीकेशन असिस्टेंट, स्कॉलरशिप असिस्टेंट, वीजा असिस्टेंट एवं व्यक्तिगत मेंटोरशिप शामिल है।

लक्ष्य को लेकर दृढ़ रहा
एलन ग्लोबल के माध्यम से मेरी सफलता की राह आसान हुई। मेरे एप्लीकेशन प्रोसेस और प्रोफाइल को बूस्ट करने में राह आसान हुई। मेरे डाउट्स को पूरी गंभीरता से लेते हुए खत्म किया गया। मैं अपने लक्ष्य को लेकर दृढ़ रहा और लगातार प्रयास करता रहा। एक्सपर्ट्स का सपोर्ट मिला तो राह आसान हो गई। – क्षितिज सोढानी

एमआईटी ही जाना था
मेरा ऑक्सफोर्ड से यूजी फिजिक्स प्रोग्राम के लिए चयन हो गया था, लेकिन मुझे एमआईटी ही जाना था। इसके लिए एलन एजीएसडी से जुड़कर प्रयास करता रहा। मेरे अकेडमिक्स के साथ प्रोफाइल और अन्य सभी सहयोग में एलन का बड़ा रोल रहा। यही कारण है कि मैं अपने ड्रीम कॉलेज में एडमिशन लेने में सफल हो सका। – ध्रुव शाह