एलन के निदेशक नवीन माहेश्वरी को उत्तर भारत के दिग्गजों में शामिल

0
1384

कोटा। मेडिकल व इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी के क्षेत्र में विख्यात एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट ने एक और उपलब्धि हासिल की है। शिक्षा के क्षेत्र में अतुलनीय योगदान के लिए संस्थान के निदेशक नवीन माहेश्वरी को उत्तर भारत के दिग्गजों में शामिल किया गया है।

देश के बड़े प्रकाशक व मीडिया समूह की विख्यात मैग्जीन इंडिया टुडे द्वारा विभिन्न क्षेत्रों के उत्तर भारत के दिग्गजों की सूची जारी की गई, जिसमें कारोबारियों की श्रेणी में नवीन माहेश्वरी को ‘भविष्य बनाने का उपक्रम‘ संचालित करने वाले संस्थान के संचालक के रूप में शामिल किया गया है। मैग्जीन इंडिया टुडे के अक्टूबर माह के अंक में नेता, अभिनेता, नौकरशाह, व्यापारी, आध्यात्मिक गुरु, पत्रकार, खिलाड़ी, सामाजिक कार्यकर्ता, अध्यापक आदि शामिल हैं।

रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि इंजीनियरिंग व मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं में सबसे ज्यादा टॉपर एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट द्वारा दिए गए हैं। इंस्टीट्यूट ने पिछले छह वर्षों में तीन बार आईआईटी जेईई और मेडिकल प्रवेश परीक्षा में एक साथ छह ऑल इंडिया टॉपर दिए है। वर्ष 2017 के एम्स प्रवेश परीक्षा में देश के सभी टॉप 10 रैंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थी एलन से रहे। इस उपलब्धि के लिए एलन का नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में भी शामिल किया गया। संस्था के केवल कोटा सेंटर पर सत्र 2019-20 में एक लाख से अधिक विद्यार्थी क्लासरूम कोर्स में अध्ययनरत हैं।

इंडिया टुडे की ओर से जारी सूची में क्रिकेटर महेन्द्र सिंह धोनी, पत्रकार रवीश कुमार, अभिनेता पंकज त्रिपाठी व नवाजुद्दीन सिद्दीकी, कवि कुमार विश्वास, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, जिंदल स्टील लिमिटेड के नवीन जिंदल सहित विभिन्न क्षेत्रों में सफलता परचम लहरा रही हस्तियों के नाम शामिल हैं।