एलन इंटेलीब्रेन की वेबसाइट लॉन्च, आईक्यू टेस्ट का परिणाम जारी

1285

कोटा । एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के प्री-नर्चर कॅरियर फाउण्डेशन विभाग के अंतर्गत संचालित इंटेलीब्रेन प्रोग्राम की वेबसाइट का विमोचन गुरूवार को निदेशक राजेश माहेश्वरी ने किया। इस दौरान पीएनसीएफ व अकेडमिक टीम के सदस्य मौजूद रहे। इसके साथ ही एलन अर्ली चाइल्डहुड डवलपमेंट (एईसीडी) प्रोग्राम के तहत 14 अप्रेल को कोटा में पहली बार आयोजित कक्षा 1 से 5 तक के बच्चों का आईक्यू टेस्ट का परिणाम भी जारी किया गया।

इस अवसर पर माहेश्वरी ने कहा कि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट की पहचान है। छोटी उम्र में बच्चों के मस्तिष्क के विकास का अध्ययन करते हुए शुरू किए गए इंटेली ब्रेन प्रोग्राम में बिल्कुल अलग तरीके से खेल-खेल में शिक्षा दी जा रही है जो विद्यार्थियों के लिए मनोरंजक व रोचक है।

पीएनसीएफ प्रभारी अमित गुप्ता ने बताया कि टेस्ट में 1350 से अधिक विद्यार्थी शामिल हुए। आईक्यू टेस्ट में कक्षा 1 से 5 तक के विद्यार्थियों का आॅब्जेक्टिव टाइप प्रश्नों के आधार पर असेसमेंट किया गया। इंटेलीब्रेन वेबसाइट के जरिए अभिभावक व विद्यार्थी इंटैलीबे्रन की गतिविधियों से नियमित रूप से जुड़े रह सकेंगे।

किडजेनिया मुंबई की सैर करेंगे टाॅपर्स
इंटेली ब्रेन प्रभारी चांदनी बंसल ने बताया टाॅप 15 स्टूडेंट्स की सूची वेबसाइट पर जारी कर दी गई है। परिणाम मोबाइल मैसेज के जरिए दिया जाएगा तथा वेबसाइट http://theintellibrain.com/iq_test_result.asp पर देखा जा सकता है। हर क्लास से टाॅप 3 की सूची जारी करने के साथ-साथ अन्य स्टूडेंट्स का परिणाम भी जारी किया गया है।

क्लासवाइज टाॅप स्कोर करने वाले विद्यार्थियों को मुम्बई के किडजानिया मुम्बई में भ्रमण का मौका मिलेगा। इसके साथ ही सर्टिफिकेट आॅफ परफोरमेंस, पर्सनल काउंसलिंग, नेशनल इंटरनेशनल ओलम्पियाड के लिए गाइडेंस भी दी जाएगी।