एलन आरोग्यम हॉस्पिटल में निशुल्क योग एवं चिकित्सा शिविर शुरू

0
713

कोटा। एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट की जिस तरह से प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी के क्षेत्र में अलग पहचान है, अब उसी तरह स्टूडेंट्स की केयरिंग के लिए बेहतर पहल की गई है। एलन द्वारा आरोग्यम हॉस्पिटल व रिसर्च सेंटर का निर्माण किया गया है, जिसमें योग एवं चिकित्सा शिविर गुरुवार से शुरू किया गया। इलेक्ट्रोनिक कॉम्प्लेक्स स्थित आरोग्यम हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर में निशुल्क योग एवं चिकित्सा शिविर में 151 से अधिक नागरिकों व स्टूडेंट्स ने लाभ लिया।

योगाभ्यास के साथ निशुल्क परामर्श व स्वास्थ्य जांच करवाई। शिविर में डॉ.के.सी.गुप्ता, डॉ.गौरी सेठी, डॉ.राजेन्द्र लोधा, साइकोलॉजिस्ट डॉ.मनीषा शर्मा व डाइटिशियन डॉ.अनुराधा विजय ने सेवाएं दी।

निदेशक नवीन माहेश्वरी ने बताया कि एलन द्वारा विद्यार्थियों को हर सुविधा देने की कोशिश की जाती है। अब जब स्टूडेंट्स और पेरेन्ट्स वापस कोटा लौटने लगे हैं तो उनके लिए चिकित्सकीय परामर्श के साथ-साथ 31 बेड की सुविधा है। अस्पताल में लैब, ओपीडी, मिनी ऑपरेशन थियेटर सहित सभी आवश्यक सुविधाएं हैं। माहेश्वरी ने बताया कि अस्पताल में समय-समय पर चिकित्सा शिविर भी आयोजित किए जाते रहेंगे, ताकि आसपास के नागरिकों को भी इसका लाभ दिया जा सके।

कार्यक्रम में शहर के प्रमुख चिकित्सक देवांशी अस्पताल के संचालक डॉ.दिनेश मित्तल, हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ.सिद्धार्थ सेठी, डॉ.विवेक सिंघवी के साथ-साथ डॉ.के.सी.गुप्ता, डॉ.गौरी सेठी, डॉ.राजेन्द्र लोधा, साइकोलॉजिस्ट डॉ.मनीषा शर्मा व डाइटिशियन डॉ.अनुराधा विजय मौजूद रहे।