एमनेस्टी स्कीम: व्यापारियों की बकाया मांग के निस्तारण के लिए कैंप आयोजित

0
222

कोटा। वाणिज्य कर विभाग की ओर से व्यापारियों और उद्यमियों की वर्षों से लंबित पुरानी बकाया मांगों के निस्तारण के लिए एमनेस्टी स्कीम 2022 (Amnesty Scheme 2022) के तहत आज से कैंप लगाया जायेगा।

वाणिज्य कर विभाग के अतिरिक्त आयुक्त शंभू दयाल मीणा ने बताया कि इस कैंप का शुभारंभ सुबह 11:30 बजे संभागीय आयुक्त दीपक नंदी करेंगे। इस अवसर पर कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन, महासचिव अशोक माहेश्वरी, दी एसएसआई एसोसिएशन के संस्थापक अध्यक्ष गोविंद राम मित्तल, अध्यक्ष राजकुमार जैन, टैक्स बार एसोसिएशन के अध्यक्ष बीसी जैन, सी.ए एसोसिएशन के अध्यक्ष शशांक गर्ग, कोटा मोटर व्हीकल डीलर एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रेम भाटिया, कोटा ग्रेन एंड सीड्स मर्चेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष अविनाश राठी, हाड़ोती कोटा स्टोन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष महावीर जैन अतिथि के रुप में उपस्थित रहेंगे।

अतिरिक्त आयुक्त मीणा ने बताया कि एमनेस्टी स्कीम 2022 का द्वितीय चरण प्रारंभ हो चुका है। यद्यपि इस योजना के अंतर्गत काफी बड़ी संख्या में व्यवहारियों को लाभ पहुंचाया जा चुका है। किंतु कतिपय कारणों से व्यवहारी गणों द्वारा इस योजना का अपेक्षित लाभ प्राप्त नहीं किया जा सका है। विभिन्न व्यापारिक, औद्योगिक संगठनों और कर सलाहकारो के सहयोग से तीन दिवसीय बकाया मांग निस्तारण शिविर का आयोजन 20 जुलाई तक डीसीएम रोड स्थित वाणिज्य कर विभाग के परिसर में किया जा रहा है।

इस शिविर में व्यवहारियों की समस्त बकाया मांग संबंधी समस्याओं का मौके पर त्वरित समाधान किया जाएगा। शिविर के लिए राज्य कर वृत्त-बी,कोटा के उपायुक्त अनुपम शर्मा को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। इसके अतिरिक्त भी कोई समस्या या शिकायत होने पर कोई भी व्यवहारी अथवा कर सलाहकार सीधे उनसे संपर्क कर सकता है। शिविर हेतु हेल्पलाइन नंबर0744-2365363 कार्यालय समय में उपलब्ध रहेगा।

कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन महासचिव अशोक माहेश्वरी ने व्यापार महासंघ की सभी 150 संस्थाओं के व्यापारियों उद्यमियो को आह्वान किया है कि जिस भी व्यापारी की विभाग की कोई पुरानी मांग या किसी भी प्रकार की समस्या हो वह इस शिविर में भाग लेकर अपनी समस्याओं का निराकरण मौके पर ही करवा सकता है।