एचडीएफसी बैंक ने 29 सरकारी स्कूलों में स्मार्ट क्लासरूम्स का किया शुभारंभ

0
517

कोटा। प्रदेश के 29 सरकारी स्कूल्स में स्मार्ट क्लासरूम्स का एचडीएफसी बैंक के परिवर्तन प्रोजेक्ट ने शुभारम्भ किया।इस पहल का एचडीएफसी के इस परिवर्तन प्रोजेक्ट के लिए आयोजित एक वर्चुअल आयोजन में मुख्य अतिथि राज्य के शिक्षा मंत्री बी.डी. कल्ला ने शुभारम्भ किया।

इस पहल के तहत एचडीएफसी बैंक राज्य शिक्षा बोर्ड के साथ मिल कर सरकारी स्कूलों को डिजीटल बनाने के लिए काम कर रहा है। इसके अलावा बैंक ने पाठ्यक्रम आधरित ई-लर्निंग सामग्री वितरित करने के लिए कक्षाओं में डेस्कटॉप्स और प्रोजेक्टर्स जैसे आईटी इन्फ्रास्ट्रक्चर्स स्थापित किए है।

इसके अलावा बैंक इन स्कूलों के अध्यापकों को भी डिजीटल इन्फ्रास्ट्रक्चर के बारे में प्रशिक्षित किया है।छह से बारह तक के करीब 12,000 से अधिक विद्यार्थियों को गणित, विज्ञान और अंग्रेजी जैसे जटिल विषयों को दिलचस्प तरीके से इन डिजीटल कक्षाओं में पढ़ाए जाने की उम्मीद है।

इस अवसर पर एचडीएफसी बैंक की ग्रुप हैड कॉरपोरेट सोशल रेस्पोंसिबिलिटी आशिमा भट ने कहा ‘‘इस पहल के माध्यम से हम राजस्थान सरकार को स्कूलों को डिजीटाइज करने, शिक्षा का प्रसार करने और विद्यार्थियों को सशक्त बनाने के प्रयासों का समर्थन कर रहे हैं।परिवर्तन प्रोजेक्ट के तहत शिक्षा बैंक के लिए प्रमुख फोकस क्षेत्रों में से एक है।