उद्यमियों ने कहा GST और इनकम टैक्स ऑडिट के पैरामीटर समान हों

1574

कोटा। सेन्ट्रल गुड्स एंड सर्विस टैक्स विभाग (CGST) की ओर से मंगलवार को जीएसटीआर 9 (GSTR-9) और जीएसटीआर 9 सी (GSTR-9C) पर एक सेमिनार आयोजित कर इसके संबंध में जानकारी दी। साथ ही सहायक आयुक्त अनिरुद्ध (अतिरिक्त प्रभार) ने व्यापारियों और उद्यमियों की समस्याएं सुनी और उनका मौके पर ही समाधान किया।

दी एसएसआई एसोसिएशन के संरक्षक गोविंदराम मित्तल ने कहा कि जीएसटी और इनकम टैक्स की ऑडिट के पैरामीटर एक ही होने चाहिए। अलग-अलग होने से ट्रेडर्स और सर्विस प्रोवाइडर को समस्याओं का सामना करना पड़ता है। जीएसटी के फॉर्म में एंट्री गलत होने पर रिवीजन नहीं हो पता है। इसके लिए रिवीजन एलाव किया जाये या अलग से फॉर्मेट दिया जाए।कुछ उद्यमियों ने एचएसएन कोड की भी समस्या बताई।

सहायक आयुक्त ने उद्यमियों को आश्वस्त किया कि भविष्य में कोई भी समस्या हो तो वह लिखित में दे सकते हैं। जिसका समाधान उनके स्तर पर हो सकेगा वह करेंगे। उनके स्तर की नहीं होगी तो उसे जीएसटी कौंसिल के पास भेजेंगे।

सेमिनार में प्रमुख रूप से दी एसएसआई एसोसिएशन के अध्यक्ष कमलदीप सिंह, सचिव दीपक मेहता, लघु उद्योग भारती के अध्यक्ष मनोज राठी और सचिव अमित सिंघल समेत अनेक व्यापारी एवं उद्यमी मौजूद थे।