इंतजार खत्म! Samsung Galaxy Fold आज भारत में होगा लॉन्च

707

नई दिल्ली। साउथ कोरियन टेक कंपनी सैमसंग (Samsung) का बहुप्रतीक्षित फोल्डेबल स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड (Samsung Galaxy Fold) कल भारत में लॉन्च होने जा रहा है। कंपनी ट्विटर पर फोन की लॉन्चिंग डेट कंफर्म की है। कंपनी ने ट्विटर पर फोन का एक टीजर विडियो भी पोस्ट किया। फोन की भारत में कीमत के बारे में अभी तक कोई ऑफिशल जानकारी सामने नहीं आई है। माना जा रहा भारत में इस फोन की कीमत कम से कम 1.5 लाख रुपये होगी।

इन खूबियों से लैस है गैलेक्सी फोल्ड
बात करें गैलेक्सी फोल्ड के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो गैलेक्सी फोल्ड में 7.3 इंच का इन्फिनिटी-वी फ्लेक्स डिस्प्ले 1536×2152 रेजॉलूशन के साथ दिया गया है। वहीं, फोल्ड करने पर फोन में छोटा 4.6 इंच का 840×1960 रेजॉलूशन डिस्प्ले दिया गया है। गैलेक्सी फोल्ड में 7nm का प्रोसेसर 12GB रैम के साथ दिया गया है।

फटॉग्रफी के लिए फोन में 16MP अल्ट्रा-वाइड कैमरा, एक 12MP टेलिफोटो कैमरा और दूसरा 12MP वाइड ऐंगल कैमरा दिया गया है। फोन का फ्रंट कैमरा 10MP सेंसर वाला है। यह ऐंड्रॉयड 9.0 पाई पर बेस्ड सैमसंग वन यूआई पर चलता है। फोन में 4,380mAh की बैटरी दी गई है। ऐसी खबरें भी आई थीं कि कंपनी अपने फोल्डिंग फोन कॉन्सेप्ट को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाना चाहती है। इसलिए कंपनी इस फोन का सस्ता वेरियंट लाने की तैयारी कर रही है।