इंडियाफर्स्ट लाईफ का ‘सरल बचत बीमा’ प्लान लाॅन्च

371

कोटा। बैंक ऑफ़ बड़ौदा और यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया द्वारा प्रमोटेड इंडियाफर्स्ट लाईफ (IndiaFirst Life) इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने इंडियाफर्स्ट लाईफ सरल बचत बीमा प्लान लाॅन्च किया। यह पूरे परिवार के लिए एक बचत एवं सुरक्षा कवर है। यह नाॅन-लिंक्ड, नाॅन-पार्टिसिपेटिंग, व्यक्तिगत, लिमिटेड प्रीमियम पाॅलिसी पाँच या सात सालों के लिए छोटी अवधि तक भुगतान की सुविधा प्रदान करती है और आपको एवं आपके परिवार को 12 से 15 साल की सुरक्षा प्रदान करती है।यह मुख्यतः क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों एवं ग्रामीण शाखाओं के ग्राहकों के लिए डिज़ाईन किया गया हैें।

इंडियाफर्स्ट लाईफ इंश्योरेंस (IndiaFirst Life Insurance) कंपनी लिमिटेड के डिप्टी सीईओ, रुषभ गांधी ने कहा, कस्टमर फस्र्ट की अवधारणा के अनुरूप इंडियाफर्स्ट लाईफ सरल बचत बीमा योजना लाॅन्च की है। यह बिस्पोक सरलीकृत उत्पाद सुरक्षा व बचत के दोहरे फायदे प्रदान करता है।

इंडियाफर्स्ट लाईफ सरल बचत बीमा प्लान किफायती मूल्य का प्लान है, जो वित्तीय जरूरतों को पूरा करने के लिए बचत करने में मदद करता है। यह किसी दुखद घटना में परिवार का भविष्य सुरक्षित करता है। साथ ही, यह गारंटीड एडिशन, पहले साल अतिरिक्त एक्सीडेंटल डेथ बेनेफिट, बिना किसी मेडिकल टेस्ट के फ्यूनरल कवर और तीव्र प्रोससिंग की सुविधा एक छत के नीचे प्रदान करता है।

परिवार की निवेश की जरूरतों को बुद्धिमानी से सुरक्षित कर यह प्लान मैच्योरिटी पर सम एश्योर्ड तथा मैच्योरिटी की तारीख पर संचित गारंटीड एडिशन प्रदान करता है। मौजूदा टैक्स कानूनों के अनुसार टैक्स बेनेफिट्स भी प्राप्त किए जा सकते हैं।

संजीव डोभाल, सीजीएम – ग्रामीण एवं एग्री बैंकिंग, एफआई, आरआरबी एवं आरसेटी, बैंक ऑफ़ बड़ौदा ने कहा, कि हमारे पार्टनर इंडियाफर्स्ट लाईफ ने एक हाईपर-पर्सनलाईज़्ड और समझने में आसान उत्पाद बनाया है, जो हमारे ग्रामीण/आरआरबी ग्राहकों की विशेष जरूरतों को पूरा करे।

वो एक सरल ओटीसी प्रक्रिया द्वारा उत्पाद खरीद सकते हैं, जो उनकी सुरक्षा, बचाव और पैसों की जरूरत का ख्याल रखे। विश्वास है कि इंडियाफर्स्ट लाईफ सरल बचत बीमा प्लान द्वारा आरआरबी का व्यवसाय बहुत तेजी से वृद्धि करेगा।

इंडियाफर्स्ट लाईफ विभिन्न ग्राहक वर्गों के लिए 45 जरूरत पर आधारित प्रस्तुतियों का विस्तृत संग्रह प्रदान करता है। यह वितरण की विभिन्न क्षमताओं का इस्तेमाल करता है और निवेश के भिन्न-भिन्न विकल्पों का विस्तार करता है। हम अपने विस्तृत वितरण नेटवर्क द्वारा देश में 98 फीसदी पिनकोड्स पर ग्राहकों को सेवाएं देते हैं।