इंटरनेशनल ओलम्पियाड्स में एलन के 9 स्टूडेंट्स करेंगे भारत का प्रतिनिधित्व

0
183

कोटा। एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के स्टूडेंट्स ने एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त करने के लिए कदम बढ़ाया है। होमी भाभा सेंटर फॉर साइंस एजुकेशन (एचबीसीएसई) मुम्बई द्वारा इंटरनेशनल फिजिक्स, कैमेस्ट्री, बॉयलोजी, मैथ्स तथा एस्ट्रोनोमी-एस्ट्रोफिजिक्स ओलम्पियाड के फाइनल राउण्ड के लिए भारतीय टीम में चयनित होने वाले स्टूडेंट्स की घोषणा कर दी।

इसके साथ ही जूनियर साइंस ओलम्पियाड के ओरियन्टेशन कम सलेक्शन कैम्प में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स का परिणाम भी जारी किया गया। ये परिणाम आईओक्यू पार्ट-बी के परिणामों के आधार पर जारी किए गए हैं।

एलन के निदेशक बृजेश माहेश्वरी ने बताया कि सभी ओलम्पियाड के लिए की गई भारतीय टीम की घोषणा में एलन स्टूडेंट्स ने जगह बनाई है। बॉयलोजी ओलम्पियाड में एलन के कक्षा 12 के प्रखर जैन और कक्षा 11 के रोहित पाण्डा, कैमेस्ट्री की इंडियन टीम में कक्षा 12 के माहित गढ़ीवाला, फिजिक्स की इंडियन टीम में कक्षा 12 के अभिजित आनंद, दिव्यांशु मालू व हर्ष जाखड़, मैथ्स ओलम्पियाड में कक्षा 11 के अतुल शहतवर्त तथा एस्ट्रोनोमी-एस्ट्रोफिजिक्स ओलम्पियाड में कक्षा 12 के अर्थव नीलेश महाजन व महनदीप पारिदा भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे।

इसके साथ ही जूनियर साइंस ओलम्पियाड के लिए ओरियन्टेशन कम सलेक्शन कैम्प की घोषणा की गई है, जिसमें 35 विद्यार्थियों को कैम्प के लिए चयनित किया गया है, इसमें 20 विद्यार्थी एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट से हैं।

माहेश्वरी ने बताया कि इंटरनेशनल बॉयलोजी ओलम्पियाड का फाइनल अरमानिया में, कैमेस्ट्री ओलम्पियाड का फाइनल चाइना, फिजिक्स ओलम्पियाड का फाइनल स्वीट्जरलैंड में 10 से 18 जुलाई के मध्य आयोजित किया जाएगा। मैथ्स ओलम्पियाड का फाइनल 6 से 16 जुलाई के मध्य ओस्लो नोर्वे में तथा एस्ट्रोनोमी-एस्ट्रोफिजिक्स का फाइनल 14 से 22 अगस्त तक जोर्जिया में आयोजित किया जाएगा।