आर्यन खान मामले में समीर वानखेड़े को CBI ने भेजा समन, पूछताछ के लिए बुलाया

0
62

नई दिल्ली। Aryan Khan Bribery Case: मुंबई नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के पूर्व जोनल निदेशक समीर वानखेड़े को आर्यन खान ड्रग्स मामले से संबंधित जबरन वसूली के मामले में सीबीआइ ने समन भेजा है। NCB के पूर्व जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े को गुरुवार को मुंबई में एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा है। बता दें कि आर्यन खान को ड्रग्स मामले में अन्य लोगों के साथ गिरफ्तार किया गया था।

समीर वानखेड़े पर एनसीबी के अन्य सदस्यों और कुछ व्यक्तियों के माध्यम से आर्यन के परिवार से 25 करोड़ रुपये की जबरन उगाही की कोशिश करने का आरोप लगाया गया है। बाद में इस राशि को घटाकर 18 करोड़ रुपये कर दिया गया था। कहा गया है कि इस मामले में 50 लाख रुपये का अग्रिम भुगतान किया गया था।

सीबीआई ने अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को कथित तौर पर मादक पदार्थ मामले में नहीं फंसाने के लिए उनके परिवार से 25 करोड़ रुपये रिश्वत के तौर पर मांगने को लेकर वानखेड़े के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के उप महानिदेशक ज्ञानेश्वर सिंह ने सीबीआइ को इस संबंध में एक रिपोर्ट सौंपी थी, जिसके आधार पर जांच एजेंसी ने मामला दर्ज किया है। वानखेड़े एक आइआरएस अधिकारी हैं, जो वर्तमान में डीजीटीएस चेन्नई में तैनात हैं। उन्हें अपना बयान दर्ज कराने के लिए सीबीआइ के मुंबई जोन कार्यालय के सामने पेश होना होगा। उनके सेल फोन को पहले ही सीबीआइ ने जब्त कर लिया था।

वानखेड़े बोले- देशभक्त होने की सजा मिल रही: वहीं, वानखेड़े ने शनिवार को आरोप लगाया कि उन्हें देशभक्त होने की सजा दी जा रही है। वानखेड़े का बयान शुक्रवार को उनके आवास और अन्य परिसरों पर सीबीआई की छापेमारी के जवाब में आया है। सीबीआई ने शुक्रवार को उनके और आर्यन खान ड्रग्स-ऑन-क्रूज मामले से जुड़े तीन अन्य लोगों के खिलाफ कथित भ्रष्टाचार के मामले के बाद देश भर में 29 स्थानों पर तलाशी ली थी।