अहमदाबाद के दलाल ने मंडी व्यापारियों को लगाई 17 करोड़ की चपत

1139

कोटा/ उज्जैन। अनाज के कारोबार में अहमदाबाद  के एक दलाल ने करीब 17 करोड़ रुपए की चपत मंडी व्यापारियों को लगा दी है। इनमें उज्जैन मंडी के व्यापारियों के करीब सवा करोड़ रुपए भी फंसे हैं। दलाल 350 ट्रक गेहूं की खरीदी कर गायब है। रविवार को मंडी कारोबारी मामले को लेकर एसपी से मिलेंगे। कोटा में ५० लाख रुपए की चपत लगाने की व्यापारियों ने पुष्टि की है 

अहमदाबाद स्थित जय अंबिका कॉर्पोरेशन के संचालक केतन ने कोटा, आगर, हरदा, नसरुल्लागंज, खातेगांव तथा उज्जैन की मंडियों से हजारों क्विंवटल गेहूं के कई प्रतिष्ठानों के नाम खरीदा था। खरीदी के एवज में करीब 17 करोड़ रुपए का भुगतान होना था, जो कि अटक गया है। केतन ने उमिया ट्रेडिंग कंपनी, गणेश ट्रेडिंग कॉर्पोरेशन, जयभवानी इंटरप्राइजेस, श्रीराम सेल्स, ओम ट्रेडिंग कंपनी जैसी करीब 14 फर्में बनाकर हेराफेरी की है।

इनके नाम पर करीब 350 ट्रक गेहूं खरीद लिया गया। काफी समय बीत जाने के बाद भी भुगतान नहीं होने पर करोबारी अहमदाबाद पहुंचे तो पता चला कि सभी प्रतिष्ठानों पर ताले डले हुए हैं। दलाल के कार्यालय पर भी ताला मिला। घबराकर व्यापारियों ने पड़ताल की तो ज्ञात हुआ कि सभी प्रतिष्ठान केवल कागजों पर चल रहे थे। कोटा मंडी के व्यापारियों ने भी इस मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।