अपेक्षा ग्रुप ठगी के मामले में 100 से ज्यादा मामले दर्ज, अब ईडी करेगी कार्रवाई

0
82

कोटा/ नई दिल्ली। फर्जी कम्पनी बनाकर निवेशकों से करोड़ो की ठगी करने के मामले में जल्द ही ईडी कार्रवाई करेगी। अपेक्षा ग्रुप द्वारा लोगों से धोखाधड़ी के मामले में ईडी की टीम कोटा आई थी। और 3 दिन तक जांच की।

टीम ने मामले से जुड़े दस्तावेज मांगे। मामले की जानकारी देते हुए सिटी एसपी शरद चौधरी ने बताया कि हमारे निवेदन पर ईडी की टीम ने कोटा आकर 3 दिन तक सर्वे किया है। आगे उनकी कार्रवाई कब होगी ये ईडी ही बता सकती है।

शरद चौधरी ने बताया कि अपेक्षा ग्रुप में 100 से 125 मामले दर्ज है। कई डायरेक्टर्स को गिरफ्तार कर चुके। कई डायरेक्टर की गिरफ्तारी बाकी है। डायरेक्टरों को संपत्तियों को सीज करवाया जा चुका। कोर्ट कलेक्टर को लिख दिया। ताकि उन संपत्तियों का बेचान ना हो।

क्या था मामला
अपेक्षा ग्रुप का निदेशक मुरली मनोहर नामदेव बारां का निवासी है। इसने रकम दुगुनी करने का झांसा देकर कम्पनी में कई लोगों को डायरेक्टर बनाया। फिर एक कम्पनी से 12 से 14 कम्पनियां खड़ी की। फिर लोगों को अमीर बनने के सपने दिखाकर उनसे ठगी की। अनुमान के मुताबिक कम्पनी ने कोटा संभाग के (कोटा, बूंदी,बारां झालावाड़) के करीब ढाई से 3 हजार निवेशको को करीब 200 करोड़ का चूना लगाया। पिछले साल जनवरी में अपेक्षा ग्रुप कम्पनी के 38 डायरेक्टर्स के खिलाफ गुमानपुरा थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज हुआ था। कम्पनी के डायरेक्टर्स के खिलाफ शहर के अलग अलग थानों में करीब 100 से ज्यादा मामले दर्ज है। अपेक्षा ग्रुप द्वारा ठगी के मामले में अब तक कंपनी के सीएमडी मुरली मनोहर नामदेव से 25 सक्रिय डायरेक्टर/ सदस्य को एसआईटी टीम गिरफ्तार कर चुकी है।