अनिता चौहान ISTD कोटा चैप्टर की छठी बार निर्विरोध चेयरपर्सन बनी

0
519

कोटा। इंडियन सोसाइटी फॉर ट्रेनिग एंड डेवलॅपमेंट कोटा चैप्टर की वार्षिक ऑनलाइन आम सभा (AGM) का आयोजन जूम प्लेटफॉर्म में किया गया। चैप्टर के आउटगोइंग सचिव डॉ अमित ने बताया के वार्षिक आम सभा में कार्यकारिणी सदस्य माधवी सक्सेना ने स्वागत करते सभी सदस्यों का वेलकम किया। उन्होंने कहा कि कोरोना लॉकडाउन के दौरान ISTD कोटा चैप्टर ने विकास की मुहिम को ऑनलाइन कार्यक्रम वेबिनार के माध्यम से जारी रखा है ।

चेयरपर्सन अनिता चौहान ने वर्ष 2019-2020 की गतिविधियों का ब्यौरा प्रस्तुत करते हुए बताया की कोटा व आसपास के क्षेत्रों में इस वर्ष चैप्टर ने 51 ट्रेनिंग कार्यक्रमों का आयोजन कर तीसरी बार बेस्ट चैप्टर अवार्ड प्राप्ति के लिए मार्ग प्रशस्त कर लिया है | कोषाध्यक्ष अशोक कुमार सक्सेना ने वार्षिक एकाउंट्स की ऑडिटेड रिपोर्ट प्रस्तुत की।

इसके बाद वर्ष 20120-2022 के लिए नयी टीम की घोषणा की| अनिता चौहान अध्यक्ष, सुजाता ताथेड़ उपाध्यक्ष, साधना अग्रवाल सचिव, वीनस माहेश्वरी कोषाध्यक्ष प्रोफेसर पी के शर्मा, अशोक सक्सेना राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य चुने गए हैं| कुलदीप माथुर, डॉ. सुरेश कुमार पाण्डे, डॉ. टीसी आचार्य, डॉ अरुण त्यागी एक्जीक्यूटिव सदस्य चुने गए। कोटा चैप्टर में वर्ष 2019-20 के दौरान कुल 45 नवीन सदस्य आजीवन जुड़े। सर्वाधिक सदस्य जोड़ने के लिए बीएस वर्मा व विनय कचोलिया को सम्मानित किया गया।

कोटा चैप्टर के संरक्षक डी सी एम श्रीराम के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर वीके जेटली ने कहा कि आने वाले वर्षों में ट्रेनिंग के माध्यम से सामाजिक विकास के साथ साथ स्किल डेवलपमेंट के साथ आत्मनिर्भर भारत से कोटा संभाग को जोड़ने में आई एस टी डी कोटा चैप्टर दृढ़संकल्पित हो। लोकल प्रतिभाओं को प्रशिक्षित कर प्रधानमंत्री की वोकल फ़ॉर लोकल मुहिम को आगे बढ़ाने के साथ आई एस टी डी कोटा चैप्टर कोरोना जागरूकता के क्षेत्र में भी कार्यक्रमो का संचालन करे ।