अडानी गैस ने CNG एवं PNG की कीमतों में की कटौती, नई दरें आज से लागू

1195

अहमदाबाद। अदानी गैस लिमिटेड (एजीएल), ने कम्‍प्रेस्‍ड नेचुरल गैस (सीएनजी) और घरेलू पाइप्‍ड नेचुरल गैस (पीएनजी) की कीमतों में कमी का ऐलान किया है। नई कीमतें देशभर में 9 अप्रैल 2020 से लागू हो जाएंगी। हरियाणा के महेंद्रगढ़ रीजन में सीएनजी की कीमतों में 3.60 रुपए प्रति किलोग्राम की कमी की गई है।

वहीं फरीदाबाद और खुर्जा रीजन में 2.75 रुपए प्रति किलोग्राम की कमी की गई है, जबकि गुजरात में अहमदाबाद/वडोदरा क्षेत्रों में 2.25 रुपए प्रति किलोग्राम की कमी हुई है। जबकि इन सभी रीजन में घरेलू पीएनजी की कीमतों में 1.0 रुपया प्रति एससीएम की कटौती की गई है। कंपनी ने ऐलान किया है कि घरेलू पीएनजी की कीमतों में कमी के अलावा उपभोक्ताओं को डिजिटल भुगतान सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं।

आईजीएल ने भी गैस की कीमतों में की कटौती
देश की बड़ी गैस सप्लाई कंपनी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) ने भी करीब एक हफ्ते पहले नेचुरल गैस सस्ती होने से सीएजी (CNG) और पीएनजी (PNG) की कीमतों में कटौती की थी। उस वक्त CNG के दाम में 3.2 रुपए प्रति किलो और घरों में पहुंचाए जाने वाले पाइप्ड गैस (PNG) के दाम में 1.55 रुपए प्रति स्टैंडर्ड क्युबिक मीटर की कटौती की गई है। नई दरें देशभर में 3 अप्रैल 2020 से लागू हो गई हैं।