अग्रसेन जयन्ती पर घरों में सजेंगे दीप, चढ़ेगी ध्वजा

1171

कोटा। महाराजा अग्रसेन जयंती पर 29 सितम्बर को अग्रवाल सम्मेलन जिला कोटा की ओर से आयोजित शोभायात्रा में चांदी की पालकी में महाराजा अग्रसेन विभिन्न मार्गाें से निकलेंगे। सब्जी मंडी चौराहे पर सम्मान समारोह आयोजित किया जाएगा। इस अवसर पर 51 किलो का केक भी काटा जाएगा। यह जानकारी अग्रवाल सेवा उत्थान के अध्यक्ष मोहनलाल अग्रवाल ने दी।

समिति के प्रवक्ता संजय गोयल ने बताया कि अग्र सप्ताह के तहत एमबीएस अस्पताल में महिला वार्ड को गोद लिया जावेगा। अस्पताल में फल वितरण, रक्तदान शिविर लगाया जावेगा।अग्रवाल मोमीयां पंचायत महिला मंडल की ओर से महाराजा श्री अग्रसेन जयन्ती के अवसर पर 25 सितम्बर से अग्र महोत्सव सप्ताह का आयोजन किया जाएगा। यह निर्णय बृज गोपाल जी के मंदिर रामपुरा में आयोजित महिला मंडल की बैठक में लिया गया।

संस्था की संरक्षिका सावित्री गुप्ता, अध्यक्ष शिखा मित्तल व सचिव सुनीता गोयल ने बताया कि सेवा सप्ताह के अंतर्गत 25 सितम्बर को अग्रसेन विद्यालय रामपुरा में बच्चों को स्कूल बेग व पाठ्य सामग्री वितरित की जाएगी, 26 सितम्बर को ब्रज गोपाल जी के मंदिर में मेहंदी सज्जा व बच्चों की चित्रकला प्रतियोगिता, 28 सितम्बर को बच्चों की फैंसी ड्रेस व महिलाओं की डांस प्रतियोगिता एवं 29 को अग्रसेन जयन्ती के अवसर पर सुबह 10 बजे महाराजा श्री अग्रसेन जी का पूजन व दिन में अग्रसेन शोभायात्रा का स्वागत व आरती के बाद प्रसाद वितरण होगा।

सचिव सुनीता गोयल ने बताया कि अग्रसेन जयन्ती पर अपने घरों पर ध्वजा फहराई जाएगी तथा घरो के बाहर दीपक सजाए जाएंगे। बैठक में सुनीता गर्ग, माया अग्रवाल, प्रीती अग्रवाल, उषा गर्ग सहित अनेक महिला सदस्य उपस्थित थीं।

अग्रसेन जयंती पर सेल्फी विद शोभायात्रा
अग्रसेन जयंती के अवसर पर श्री अग्रसेन युवा समिति द्वारा अग्रबंधुओं के लिए सेल्फी विद शोभायात्रा प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। यह जानकारी देते हुए अध्यक्ष सुरेन्द्र गोयल विचित्र ने बताया कि महाराजा अग्रसेन की शोभायात्रा के दौरान सेल्फी लेकर संस्था को भेजने वाले लोगों में से श्रेष्ठ 18 सेल्फी विजेताओं को जयंती वाले दिन ही स्टेडियम में आयोजित मुख्य समारोह में चांदी के सिक्के देकर सम्मानित किया जाएगा। संस्था के सचिव परेश गुप्ता ने बताया कि इस अवसर पर अग्रसेन चैराहे पर आकर्षक सज्जा कराई जा रही है।

101 चांदी के सिक्के निशुल्क वितरित किए जाएंगे
अग्रवाल फ्रेंड्स क्लब की बैठक मित्तल होटल में आयोजित की गई। अध्यक्ष संजय मित्तल ने बताया की अग्र सप्ताह के तहत 24 सितम्बर को राजकीय माध्यमिक विद्यालय रंगबाड़ी में 50 बच्चो को स्कूल यूनीफॉर्म व पाठ्य सामग्री वितरित की जाएगी। वहीं 25 को वृक्षारोपण और 28 को अग्रसेन जयन्ती की पूर्व संध्या पर अग्रसेन चौराहे पर 501 दीपक से संगीतमय महाआरती तथा नुक्कड़ नाटक का आयोजन होगा। सचिव शैलेष अग्रवाल ने बताया कि 29 सितंबर को शोभायात्रा में अग्रबंधुओं को 101 चांदी के सिक्के लक्की ड्रा द्वारा निशुल्क बांटे जाएंगे।

घर घर पीले चावल देंगे, गरबा नृत्य
महाराजा श्री अग्रसेन सोश्यल ग्रुप द्वारा अग्र सप्ताह के तहत 24 सितम्बर को गोशाला कायन हाउस में गौ सेवा की जाएगी। संस्था के अध्यक्ष महेंद्र गर्ग ने बताया कि समाज में अच्छा कार्य करने वाले कार्यकर्ताओं का सम्मान, महिलाओं द्वारा गरबा डांस और अग्रसेन शोभायात्रा में शामिल होने के लिए घर घर जाकर आमंत्रण के लिए पीले चावल दिए जाएंगे।