अंकिता कौशिक की भरतनाट्यम प्रस्तुति ने छात्र-छात्राओं का मन मोह लिया

105

कोटा। स्वामी विवेकानंद उच्च माध्यमिक विद्यालय महावीर नगर तृतीय में स्पीक मैके के सौजन्य से दिल्ली की अंकिता कौशिक की भरतनाट्यम की प्रस्तुति ने छात्र-छात्राओं और आचार्यों का मन मोह लिया।। विद्यालय प्रधानाचार्य डॉ. महेश शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम का प्रारंभ दीप प्रज्वलन से हुआ। नीता गौतम ने मंच का परिचय कराया।

गुरु सरोजा वैद्यनाथन तथा रमा वैद्यनाथन की शिष्या दिल्ली की अंकिता कौशिक ने पूर्व में भरतनाट्यम के बारे में बच्चों को विस्तार से बताया.. भ यानी भाव, र यानी रिदम, त यानि ताल को मिलाकर भरतनाट्यम हुआ।

साथ ही उन्होंने छात्र-छात्राओं को मंच पर बुलाकर भरतनाट्यम की कुछ मुद्राएं भी करवाई। उन्होंने अपेक्षा भी की कि के सब छात्र-छात्राएं इस नृत्य को सीखेंगे। उन्होंने कहा कि दोबारा कोटा आने का मौका मिला तो विद्यालय जरूर आएंगे।

स्पीक मेंके के कुलवंत बैरागी तथा राशि गौतम वोलियंटर के रूप में कार्यक्रम में मौजूद रहे। विद्या भारती के सभी आचार्य दीदीयां तथा चित्तौड़ प्रांत के निरीक्षक नवीन कुमार झाँ भी कार्यक्रम में पूरे समय उपस्थित रहे। कार्यक्रम के अंत में प्रधानाचार्य डॉ महेश शर्मा ने आभार व्यक्त किया।