मर्सिडीज़ की दो कारें 21 अगस्त को होंगी लॉन्च

0
43

नई दिल्ली। मर्सिडीज़-एएमजी रेंज में जल्द ही दो नई टू-सीटर स्पोर्ट्स कारों के नाम जुड़ने वाले हैं, इन में पहली जीटी रोडस्टार और दूसरी जीटी आर है। इन दोनों कारों को 21 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा। इन दोनों कारों के इंजन, परफॉर्मेंस और कीमत से जुड़ी जानकारी इस प्रकार है 

मर्सिडीज़-एएमजी जीटी आर
यह स्टैंडर्ड मर्सिडीज़-एएमजी जीटी का हार्डकोर वर्जन है। इस में 4.0 लीटर का ट्विन-टर्बो वी8 पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 585 पीएस की पावर और 700 एनएम का टॉर्क देगा। यह इंजन 7-स्पीड ड्यूल-क्लच गियरबॉक्स से जुड़ा होगा, जो पिछले पहियों पर पावर सप्लाई करेगा।

इसकी टॉप स्पीड 318 किमी प्रति घंटा होगी, 100 की रफ्तार पाने में इसे 3.6 सेकंड का समय लगेगा। संभावना है कि इसकी कीमत करीब 3 करोड़ रूपए के आसपास होगी। इसका मुकाबला लैम्बोर्गिनी हुराकेन एलपी 580-2 और फेरारी 488 जीटीबी से होगा।

मर्सिडीज़-एएमजी जीटी रोडस्टर
जीटी रोडस्टर को स्टैंडर्ड जीटी पर तैयार किया गया है, इस में भी 4.0 लीटर का वी8 इंजन मिलेगा, लेकिन यह जीटी आर जितनी पावरफुल नहीं होगी। इस में 476 पीएस की पावर और 630 एनएम का टॉर्क मिलेगा। यह इंजन 7-स्पीड ड्यूल-क्लच गियरबॉक्स से जुड़ा होगा, जो पिछले पहियों पर पावर सप्लाई करेगा।

इसकी टॉप स्पीड 302 किमी प्रति घंटा होगी, 100 की रफ्तार पाने में इसे 4.0 सेकंड का समय लगेगा। इसकी कीमत करीब 2.7 करोड़ रूपए के आसपास होगी। इसका मुकाबला लैम्बोर्गिनी हुराकेन आरडब्ल्यूडी स्पाइडर और फेरारी कैलिफोर्निया टी से होगा।