देश की 3 लाख कंपनियां शक के घेरे में : PM मोदी

988

नई दिल्ली। देश में एक जुलाई से जीएसटी लागू हो गया है। देश के सबसे बड़े कर सुधार के लागू होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) के स्थापना दिवस के मौके पर एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

ICAI के स्थापना दिवस की बधाई देने के बाद उन्होंने कहा कि जीएसटी भारत के अर्थव्यवस्था में एक नई राह की शुरुआत है। उन्होंने कहा कि चार्टर्ड अकाउंटेंट्स को देश की संसद ने पवित्र अधिकार दिया है। जीएसटी आर्थिक स्वास्थ्य के लिए जरूरी है। अकाउंटेंट पर देश की आर्थिक जिम्मेदारी होती है।

उन्होंने कहा कि चार्टर्ड अकाउंटेंड अर्थजगत के ऋषि-मुनि हैं, जो इस क्षेत्र में रास्ता दिखाते हैं। मोदी ने कहा कि टैस्क चोरी करने वाली कंपनियां अब बच नहीं सकेंगी। जीएसटी लागू होने से पहले करीब 1 लाख कंपनियों पर ताला लगा दिया गया। उन्होंने कहा कि करीब 3 लाख कंपनियां शक के दायरे में हैं।

उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार के आने के बाद स्विस बैंकों में जमा भारतीयों के कालेधन में 45 फीसदी की कमी आई है, जबकि साल 2013 में विदेशों में जमा कालेधन में 42 फीसदी इजाफा हुआ था। यह कालेधन के खिलाफ कार्रवाई का नतीजा सामने है।