शेयर बाजार में भारी गिरावट, सेंसेक्स 223 अंक फिसला

703

मुंबई। गुरुवार को शेयर बाजार भारी गिरावट के साथ बंद हुआ है। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 223 अंक लुढ़क कर 30434 के स्तर पर और निफ्टी 97 अंक की कमजोरी के साथ 9429 के स्तर पर कारोबार कर बंद हुआ है। नैशनल स्टॉक एक्सचेंज पर मिडकैप 2.27 फीसद और स्मॉलकैप 2.35 फीसद की कमजोरी के साथ बंद हुए हैं।

रियल्टी सेक्टर में 3 फीसद से ज्यादा की कमजोरी

सेक्टोरियल इंजेक्स की बात करें तो आईटी सेक्टर को छोड़ सभी सूचकांक लाल निशान में कारोबार कर बंद हुए हैं। तीन फीसद से ज्यादा की कमजोरी के साथ सबसे ज्यादा बिकवाली रियल्टी सेक्टर में हुई है। वहीं मेटल सेक्टर में तीन चौथाई फीसद की गिरावट है। ऑटो और बैंकिंग सेक्टर में दो फीसद से ज्यादा की गिरावट आई है। वहीं फाइनेंशियल सर्विस (0.91 फीसद), एफएमसीजी (1.66 फीसद) और फार्मा सेक्टर में 0.61 फीसद की कमजोरी के साथ बंद हुए हैं।

निफ्टी के 45 शेयर्स लाल निशान में

दिग्गज शेयर्स की बात करें तो निफ्टी में शुमार शेयर्स में से 6 हरे निशान में और 45 लाल निशान में कारोबार कर बंद हुए है। सबसे ज्यादा तेजी विप्रो, टीसीएस, इंफोसिस, सनफार्मा और ल्यूपिन के शेयर्स में हुई है। वहीं, गिरावट येस बैंक, ग्रासिम, बॉश लिमिटेड, बैंक ऑफ बड़ौदा और आईशर मोटर्स के शेयर्स में हुई है। सबसे ज्यादा तेजी बैंक ऑफ बड़ौदा, भारती एयरटेल, विप्रो, टेक महिंद्रा और एचसीएल टेक के शेयर्स में है। वहीं, गिरावट हिंडाल्को, येस बैंक, इंफ्राटेल, अंबूजा सीमेंट और एशियन पेंट के शेयर्स में है।