सपाट बंद हुआ बाजार, निफ्टी 9422 के स्तर पर बंद

785

मुंबई। सीमित दायरे में कारोबार करने के बाद गुरुवार को शेयर बाजार सपाट बंद हुए है। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 3 अंक की मामूली बढ़त के साथ 30,250 के स्तर पर और निफ्टी 15 अंक की बढ़त के साथ 9422 के स्तर पर कारोबार कर बंद हुए है। नैशनल स्टॉक एक्सचेंज पर मिडकैप इंडेक्स 0.02 फीसद की बढ़त और स्मॉलकैप 0.52 फीसद की कमजोरी के साथ कारोबार कर बंद हुए हैं।

ऑटो सेक्टर में तेजी

सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो बैंक और फाइनेंशियल सर्विस को छोड़ सभी सूचकांक हरे निशान में कारोबार कर बंद हुआ है। सबसे ज्यादा खरीदारी ऑटो सेक्टर में देखने को मिली है। एफएमसीजी (0.30 फीसद), आईटी (0.36 फीसद), मेटल (0.56 फीसद), फार्मा (0.72 फीसद) और रियल्टी (0.26 फीसद) की बढ़त देखने को मिली है।

आईशर मोटर्स के शेयर्स टॉप गेनर

दिग्गज शेयर्स की बात करें तो निफ्टी में शुमार शेयर्स में से 29 हरे ऩिसान में और 22 गिरावट के साथ कारोबार कर बंद हुआ है। सबसे ज्यादा तेजी आईशर मोटर्स, जील, हीरोमोटोकॉर्प, हिंडाल्को और बजाज ऑटो के शेयर्स में देखने को मिली है। वहीं, गिरावट एक्सिस बैंक, ओएनजीसी, भारती एयरटेल, आईओसी और गेल के शेयर्स में देखने को मिली है।

भारती एयरटेल में 8 फीसद तक की तेजी
दिग्गज शेयर्स की बात करें तो निफ्टी में शुमार शेयर्स में से 39 हरे निशान में, 11 शेयर गिरावट के साथ और एक बिना किसी परिवर्तन के कारोबार कर रहा है। सबसे ज्यादा तेजी भारतीएयरटेल, जील, हिंदुस्तान यूनिलिवर, ऑरोफार्मा औऱ एचडीएफसी के शेयर्स में है। वहीं, गिरावट विप्रो, टाटापावर, अल्ट्रासीमेंट, एशियन पेंट औऱ एचसीएलटेक के शेयर्स में देखने को मिल रही है।