राजस्थान उपचुनाव : तीनों सीटों पर कांग्रेस का कब्जा, भाजपा की बड़ी हार

0
22

जयपुर। राजस्थान के अलवर और अजमेर लोकसभा सीट के साथ ही मांडलगढ़ विधानसभा पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस ने बीजेपी को हरा दिया है। अलवर लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार करण सिंह यादव ने बीजेपी के डॉ. जसवंत यादव को 1 लाख 96 हजार 496 मतों से, अजमेर में कांग्रेस के रघु शर्मा ने बीजेपी प्रत्याशी रामस्वरूप लांबा को 84 हजार 162 मतों से और मांडलगढ़ में कांग्रेस उम्मीदवार विवेक धाकड़ ने 12 हजार 976 मतों से जीत हासिल की है। लोकसभा उपचुनाव के विजयी प्रत्याशियों की औपचारिक घोषणा होनी अभी बाकी है।

उपचुनाव में कांग्रेस के इस बेहतरीन प्रदर्शन पर पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि बीजेपी की देश में उल्टी गिनती शुरू हो गई है। बेरोजगारी, महंगाई से लोग नाराज हैं और अब लोगों ने सरकार को हटाने का संकल्प कर लिया है। वहीं, मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि हम राजस्थान के विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं।

हमने कोई कसर नहीं छोड़ी। लेकिन अब हमें और कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी ने कहा है कि जनता के फैसले का सम्मान करते हैं और हार के कारणों का मंथन करेंगे।

पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद प्रो. सांवर लाल जाट के निधन के बाद अजमेर, बीजेपी सांसद चांद नाथ योगी के निधन के बाद अलवर और बीजेपी विधायक कीर्ति कुमारी के निधन के बाद मांडलगढ़ सीट खाली हुई थी। लोकसभा और विधानसभा की तीनों सीटों पर 29 जनवरी को मतदान हुआ और 1 फरवरी को मतगणना हुई।

यह भी पढ़ें , राजस्थान में सत्ता विरोधी लहर, आसान नहीं है वसुंधरा राजे की राह

ज्ञातव्य है कि गुजरात चुनाव के बाद LEN DEN NEWS ने राजस्थान में होने वाले उप चुनावों चुनावों को लेकर चेताया था कि वसुंधरा का सिंहासन खतरे में है। आखिर हमारी भविष्यवाणी सच हुई।