सेको इंडिया देश में 60 लाख की घड़ी लॉन्च करेगा

0
18

नई दिल्ली।  देश में अरबपतियों की बढ़ती आबादी के लिहाज से यहां का मार्केट भी तेजी से बदल रहा है। इसी क्रम में सेको होल्डिंग्स कॉर्प की सब्सिडियरी कंपनी सेको वॉच इंडिया इस साल के अंत तक देश में 50 से 60 लाख रुपये की घड़ी लाने जा रही है।

इस सेगमेंट में Tissot, Rao और TAG Heuer जैसी कंपनियां पहले से ही भारत में मौजूद हैं। सेको वॉच इंडिया के प्रेजिडेंट नीलाद्री मजुमदार ने कहा, ‘हमें साल के आखिर तक 50 से 60 लाख रुपये की प्राइस रेंज की घड़ियां मिलनेवाली हैं।’ उन्होंने बताया कि इसमें 8 दिनों का पावर रिजर्व है। कंपनी ने घड़िया बनाने से पहले 1,000 लोगों की राय ली थी।

मजूमदार ने कहा, ‘हमारे पास अभी कोई घड़ी नहीं है। इस साल और अगले साल की शुरुआत से 10 स्टोर्स और ज्यादा-से-ज्यादा छह बूटिक्स के साथ शुरुआत करने जा रहे हैं।

हम कम-से-कम 200 घड़ियां बेचने की कोशिश कर रहे हैं।’ सेको इंडिया के ग्राहकों में उद्योगपतियों के अलावा डॉक्टर्स और टॉप मैनेजमेंट लीडर्स शामिल हो सकते हैं जिन्होंने ग्रैंड सेको वॉच में दिलचस्पी दिखाई है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज चीफ मुकेश अंबानी भारतीय अरबपतियों की सूची में शीर्ष पर विराजमान हैं। वैसे भारत में अरबपतियों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है और फोर्ब्स की 2017 की लिस्ट के मुताबिक अरबपतियों की तादाद के लिहाज से दुनिया में भारत का चौथा स्थान है।

फोर्ब्स लिस्ट में दुनिया के 2,043 सबसे धनवान लोगों को शामिल किया गया है। इनकी कुल संपत्ति में पिछले साल के मुकाबले 18 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है।