इस बार दशहरा पर हैलीकॉप्टर से कोटा दर्शन

1029
  • 28 सितम्बर को हैलीकॉप्टर से कोटा दर्शन सेवा का उद्घाटन होगा।

  • 29 सितम्बर से दस दिन के लिए दो हैलीकाप्टर से कोटा दर्शन करवाए जाएंगे।

कोटा। कोटा की शान राष्ट्रीय दशहरा मेला इस बार खास होगा। हर बार चकरी-झूले में झूलकर खुश होते रहे हैं, लेकिन इस बार आप हैलीकॉप्टर से कोटा दर्शन कर सकेंगे। दस मिनट के हवाई सफर में सेवन वेंडर पार्क से लेकर हैंगिंग ब्रिज भी देख सकेंगे।

कोटा में संभवत: इस तरह का पहला कार्यक्रम हो रहा है। एक एविएशन कम्पनी ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है। इसकी जिला प्रशासन से हरी झण्डी भी मिल गई है। जालौर की सिंघवी एविएशन कम्पनी प्रदेश में धार्मिक आयोजन, मेलों, शादी समारोह व अन्य कार्यक्रमों में हैलीकॉप्टर उपलब्ध करवाती है।

इस बार कम्पनी ने दशहरा मेले में कोटा के हवाई दर्शन करने की पहल की है। इसके लिए डीसीएम रोड स्थित पॉलीटेक्निक कॉलेज के पास खाली स्थान का चयन किया गया है। 28 सितम्बर को हैलीकॉप्टर से कोटा दर्शन सेवा का औपचारिक उद्घाटन होगा। 29 सितम्बर से दस दिन के लिए दो हैलीकाप्टर से कोटा दर्शन करवाए जाएंगे।

पुलिस व प्रशासन का मिला सहयोग
इसलिए पहली बार कोटा के पर्यटन स्थलों के हवाई दर्शन के लिए यह सेवा शुरू कर रहे हैं। पुलिस व प्रशासन का सकारात्मक सहयोग मिला है।
विमल कुमार जैन, चेयरमैन, सिंघवी एविएशन

एेसे होंगे दर्शन
डीसीएम रोड स्थित पॉलीटेक्निक कॉलेज के पास खाली मैदान से हैलीकॉप्टर उड़ान भरेगा। यहां सेवन वेण्डर, किशोर सागर, छत्रविलास गार्डन, कोटा बैराज, हैंगिंग ब्रिज का हवाई दर्शन करवाएगा। यह सफर करीब दस मिनट का होगा।

एक नजर

  • 6 सीटर वाले 2 हैलीकॉप्टर।
  • सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक उड़ेंगे हैलीकॉप्टर।
  • 10 मिनट तक रहेगा हवाई सफर।
  • 3100 रुपए प्रति व्यक्ति का लगेगा शुल्क।