Xiaomi की पहली इलेक्ट्रिक कार भारत में जल्द दिखा सकती है जलवा

0
602

नई दिल्ली। Xiaomi Electric Car Launch In India: भारत में आने वाले समय में नई-नई ईवी स्टार्टअप के साथ ही टेक कंपनियां भी इलेक्ट्रिक वीइकल सेगमेंट में एंट्री करने वाली है। जी हां, आने वाले समय में शाओमी, रियलमी, एप्पल, ओप्पो और वनप्लस जैसी टेक कंपनी भी इलेक्ट्रिक कार और इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की तैयारी में लगे हुए हैं।

इन सबके बीच लोगों को शाओमी की पहली कार का बेहद इंतजार है, जो कि ईवी सेगमेंट की हो सकती है और जिस तरह यह कंपनी अपने किफायती स्मार्टफोन्स के लिए जानी जाती है, उसी तरह हो सकता है कि शाओमी की इलेक्ट्रिक कारें भी तुलनात्मक रूप से सस्ती हों।

बीते दिनों शाओमी ने ‘Xiaomi EV’ नाम की नई इलेक्ट्रिक कार कंपनी के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है। पिछले कुल समय में ओप्पो, रियलमी और वनप्लस जैसी कंपनियों ने भी ईवी सेगमेंट में एंट्री के लिए नाम रजिस्टर्ड कराया है या इसके लिए अप्लाई किया है।

टेस्ला जिस तरह से भारतीय कार मार्केट में एंट्री की पूरी कोशिश में है, उसी तरह से ये सभी टेक कंपनियां भी अगल-अलग सेगमेंट में इलेक्ट्रिक वीइकल्स लाने की तैयारी कर रही है।

इस साल शाओमी ने घोषणा की है कि वह अगले 10 वर्षों में इलेक्ट्रिक वीइकल ऑपरेशंस की प्लानिंग, मैन्यूफैक्चरिंग और डिलेवपमेंट पर 10 बिलियन डॉलर से ज्यादा राशि खर्च करेगी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शाओमी की पहली इलेक्ट्रिक कार सिडैन या एसयूवी सेगमेंट की हो सकती है।

शाओमी के स्मार्टफोन लवर्स को उम्मीद है कि शाओमी की पहली इलेक्ट्रिक कार जल्द ही सड़कों पर दिखने लगेगी। हालांकि, आने वाले समय में कोई आधिकारिक घोषणा होगी और फिर लोगों को इस बारे में डिटेल जानकारी मिल पाएगी।