Google का यह ऐप होगा बंद, जानिए क्यों

642

नई दिल्ली। गूगल ने अपने एक और ऐप को बंद करने का फैसला किया है जिसे प्रयोग के तौर पर लॉन्च किया गया है। टेक दिग्गज गूगल ने Neighbourly ऐप को बंद करने का ऐलान किया है। कंपनी ने कहा है कि 12 मई से यह ऐप उपलब्ध होगा। गूगल का कहना है कि इस प्रोजेक्ट से उम्मीद के मुताबिक परिणाम नहीं मिले। सर्च दिग्गज ने मई 2018 में इस ऐप को लॉन्च किया था। इस ऐप को भारत के मुंबई शहर में टेस्टिंग के लिए लाया गया था ताकि यूजर्स लोकल एक्सपर्ट्स की मदद से अपने आस-पड़ोस को जान सकें।

बाद में नवंबर में इस ऐप को देश के कुछ और शहरों में लॉन्च किया गया। हालांकि, यह ऐप लोगों को आकर्षित करने में नाकाम रहा। इसका मुख्य कारण था कि बेहतर ऐंगेजिंग एक्सपीरियंस देने के लिए इसके पास पर्याप्त यूजर नहीं थे। खास बात कि यह ऐप अभी तक बीटा वर्जन में ही था।

गूगल ने भेजा ग्राहकों को मेल
यूजर्स को भेजे गए एक ईमेल में गूगल ने जिक्र किया है कि कम्युनिटी ने उनकी जगह के बारे में पूछे गए करीब 10 लाख से ज्यादा वालों के जवाब दिए। लेकिन यह प्रोजेक्ट उतना नहीं चला जितनी कि उम्मीद थी। गूगल ने कहा कि हमने Neighbourly को एक बीटा ऐप के तौर पर लॉन्च किया था ताकि आप अपने आसपास के लोगों से जुड़े रहें। इसके अलावा इस ऐप का मकसद था कि लोकल जानकारी ज्यादा से ज्यादा लोगों तक शेयर हो और उससे दूसरों को मदद मिल सके।