Covid-19 से निपटने के लिए ज़ी एंटरटेनमेंट ने दिए राजस्थान को क्रिटिकल हेल्थकेयर इक्विपमेंट

0
342

जयपुर। कोविड-19 (covid -19 )के खिलाफ राष्ट्रीय स्तर के सीएसआर अभियान के तहत आज भारत की अग्रणी कंटेंट कंपनी ज़ी एंटरटेनमेंट इंटरप्राइजेज लिमिटेड ने राजस्थान राज्य को क्रिटिकल हेल्थकेयर इक्विपमेंट दिए और कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में राज्य के प्रयासों का बल बढ़ाया। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की उपस्थिति में एम्बुलैंसेस राजस्थान सरकार को सौंपी गयी।

कंपनी ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई के लिए राजस्थान राज्य को 20 एम्बुलैंसेस, 4000 पीपीई किट्स और 150000 दैनिक भोजन दिए हैं। कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में देश की स्वास्थ्य सेवा बुनियादी सुविधाओं को मजबूत करने के लिए ज़ी द्वारा चलाए जा रहे राष्ट्रीय स्तर के सीएसआर अभियान के तहत राजस्थान को सहायता दी गयी है।

इस पहल के बारे में ज़ी के मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एग्ज़िक्युटिव ऑफिसर पुनीत गोएंका ने बताया, “कोविड-19 के खिलाफ ज़ी के राष्ट्रीय स्तर के सीएसआर के तहत राजस्थान सरकार के इस महामारी को हराने के प्रयासों को प्रबल सहयोग प्रदान करने के लिए कंपनी प्रतिबद्ध है। उम्मीद है कि महामारी के कारण आयी हुई चुनौतियों से निपटने में और राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था को मज़बूत करने में यह दान की गयी स्वास्थ्य सुविधाएं यक़ीनन मददगार साबित होंगी।”

राजस्थान केमुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, “इस महामारी के दौरान राजस्थान प्रशासन ने स्वास्थ्य सुविधाओं को बड़े पैमाने पर मज़बूत किया है और राज्य में कोविड-19 संक्रमण के कारण एक भी व्यक्ति को अपनी जान गवानी न पड़ें इसके लिए हम कड़े प्रयास कर रहे हैं। ज़ी के हम आभारी हैं, उन्होंने ज़रूरत की इस घड़ी में कोविड-19 से निपटने के लिए हमारा समर्थन किया है।”

ज़ी ने पूरे देश भर में उनके कुल कंपनी में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से काम करने वाले 5000 से ज्यादा दिहाड़ी कर्मचारियों को वित्तीय सहायता दी। ज़ी के 3400 से भी ज्यादा कर्मचारियों ने पीएम केयर्स फंड में स्वेच्छापूर्वक योगदान दिया। कर्मचारियों से जमा की गयी रकम जितनी रकम का योगदान कंपनी ने भी दिया और यह पूरी राशि पीएम केयर्स फंड में जमा कर दी गयी।