9 गियर वाली पावरफुल SUV भारत में Range Rover Evoque लॉन्च

0
559

नई दिल्ली। जगुआर लैंडरोवर भारतीय बाजार में अपने एसयूवी रेंज को लगातार अपडेट करने में लगा है। हाल ही में कंपनी ने वेलार और स्पोर्ट एसवीआर को पेश किया था, और आज कंपनी ने मशहूर एसयूवी Range Rover Evoque के नए अवतार को लॉन्च किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस एसयूवी की शुरुआती कीमत 64.12 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है।

नई वेलार के ही तर्ज पर कंपनी ने Evoque को भी केवल आर-डायनमिक एसई वेरिएंट में ही लॉन्च किया है। बता दें कि, पिछले साल जनवरी महीने में कंपनी ने इवोक को नए BS6 इंजन के साथ अपडेट कर लॉन्च किया था, उस वक्त इसकी कीमत 59.85 लाख रुपये थी। ये नई Evoque पिछले मॉडल के मुकाबले काफी महंगी है।

लेकिन महंगी होने के साथ ही इस एसयूवी में कुछ खास और एडवांस फीचर्स भी मिलते हैं जो कि इसे अपने सेग्मेंट में बेहतर बनाते हैं। हालांकि कंपनी ने इसके डिजाइन में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है। ये एसयूवी अब डुअल-टोन अपहोल्सटरी विकल्प के साथ आती है। इसमें अभी भी डे टाइम रनिंग लाइट्स (DRL) के साथ स्लीक एलईडी हेडलैम्प्स, फ्लश टाइप डोर हैंडल, टेपर्ड रूफलाइन, और नई रैप-अराउंड टेल लाइट्स हैं जो एसयूवी में एक ब्लैक इंसर्ट से जुड़ी हुई हैं।

यहां तक कि एसयूवी का इंटीरियर लेआउट भी पहले जैसा ही है, लेकिन अब इसमें JLR के टच प्रो डुओ सिस्टम के बजाय नई और आधुनिक पिवी प्रो इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। नई एसयूवी में 3-डी सराउंड कैमरा, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर और पीएम 2.5 एयर फिल्टर भी दिया गया है। एक और महत्वपूर्ण अपडेट जो इस एसयूवी में देखने को मिलता है वो है, नए डीप गार्नेट/एबोनी डुअल-टोन अपहोल्स्ट्री। इसके अलावा इसमें 12.3 इंच का पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, हेड-अप डिस्प्ले, हीटेड और इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल फ्रंट सीट, पावर्ड टेलगेट, पैनोरमिक सनरूफ भी दिया गया है।

जहां तक इंजन की बात है तो कंपनी ने इसमें 2.0 लीटर की क्षमता का पेट्रोल और डीजल इंजन इस्तेमाल किया है। इसका पेट्रोल इंजन 247 bhp की पावर और 365 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं डीजल इंजन 177 bhp की पावर और 430 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये दोनों इंजन 9 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आते हैं।