प्लाज्मा डोनेशन और रक्तदान में अग्रणी भूमिका निभाने पर भुवनेश गुप्ता का सम्मान

0
405

कोटा। स्वास्थ्य सेवा संस्था व गायत्री परिवार की ओर से एक निजी होटल में कोरोना वॉरियर के सम्मान समारोह में कोटा के टीम जीवनदाता के संस्थापक संयोजक व लायंस क्लब कोटा टेक्नो के डायरेक्टर भुवनेश गुप्ता को भी विशेष सम्मानित किया गया।

ये सम्मान मुख्य अतिथि मेडिकल कॉलेज के नियंत्रक व प्राचार्या डॉ विजय सरदाना, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन कोटा के अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल, इंडियन फिजिशियन एसोसिएशन ऑफ इंडिया (API) के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ गिरीश माथुर, मेडिकल कॉलेज अधीक्षक डॉ. सीएस सुशील, सी एमएच्ओ कोटा डॉ. बीएस तंवर, जे के लोन अधीक्षक डॉ एचएल मीणा, स्वास्थ्य सेवा संगठन के अध्यक्ष डॉ. टीसी आचार्य, डॉ. सीबी दास गुप्ता व गायत्री शक्ति पीठ के मुख्य ट्रस्टी जीडी पटेल ने प्रदान किया।

उल्लेखनीय है कि टीम जीवनदाता के भुवनेश गुप्ता ने अपने साथियों के साथ कोरोना की प्रथम व द्वितीय लहर में एक हज़ार से भी अधिक रोगियों के लिये प्लाज्मा डोनेशन करवाकर 1700 से भी अधिक रोगियों की सेवा की। उन्होंने कोरोनकाल में लगभग 1200 यूनिट्स का रक्त संग्रहण करवाया और शहर के ब्लड बैंकों में थेलेसीमिया रोगियों को उचित समय पर व्यवस्था करवाने में अग्रणी योगदान दिया।