Motorola Defy स्मार्टफोन, जो साबुन से धोने पर भी नहीं होगा खराब

0
415

नई दिल्ली। Motorola कंपनी अब एक रफ एंड टफ स्मार्टफोन लेकर आई है। इस फोन का नाम कंपनी ने Motorola Defy रखा है। यह फोन IP68 और मिलिट्री ग्रेड जितना मजबूत है। मोटोरोला का कहना है कि फोन में ड्यूल-सील्ड हाउसिंग है जिससे यह पानी के नीचे 35 मिनट तक 5 फीट तक सही रहने में सक्षम है।

फ़ोन IP68 सर्टिफाइड है जो रेत, धूल, गंदगी और नमी को फोन से दूर रखता है। मोटोरोला के इस फोन को मिलिट्री गेड MIL-STD-810H सर्टिफिकेशन मिला है। जो 6 फीट तक बार-बार गिरने पर भी सुरक्षित रह सकता है। इसके साथ ही Motorola Defy को साबुन और माइल्ड डिसइंफेक्टेंट से भी धोया जा सकता है।

कीमत: नए Motorola Defy के 4GB + 64GB स्टोरेज मॉडल की कीमत केवल EUR 329 (यानी लगभग 29,000 रुपये) या GBP 279 (लगभग 28,700 रुपये) है। इसे ब्लैक और फोर्ज्ड ग्रीन कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया है। Motorola Defy आने वाले हफ्तों में चुनिंदा यूरोपीय और LATAM बाजारों में उपलब्ध होगा। मोटोरोला का कहना है कि कीमत अगर देश के आधार पर अगल हो सकती है। कंपनी 2 साल की वारंटी, एंड्रॉयड एंटरप्राइज सपोर्ट और दो साल के लिए सिक्योरिटी अपडेट कवर दे रही है।

स्पेसिफिकेशन :मोटोरोला का नया फोन Android 10 पर चलता है और कंपनी का दावा है कि जल्द ही Android 11 सपोर्ट को भी रोल आउट किया जाएगा। इसमें डुअल-सिम स्लॉट और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस प्रोटेक्शन के साथ 6.5 इंच का एचडी+ डिस्प्ले है। फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 662 SoC प्रोसेसर है।

ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप: Motorola Defy में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है जिसमें 48 मेगापिक्सल, 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा है। वहीं फोन में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी है। Motorola Defy में 20W TurboPower चार्ज के साथ 5,000mAh की बैटरी है। कंपनी का दावा है कि बैटरी दो दिन तक चल सकती है। कनेक्टिविटी विकल्पों में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, ब्लूटूथ वी5, एनएफसी, वीओएलटीई और 3.5 मिमी ऑडियो जैक शामिल हैं।