कोरोना में नहीं रहे जिनके माता-पिता, उन्हें निःशुल्क कोचिंग देगा ‘ई-सरल‘

0
1075

कोटा। शिक्षानगरी के ‘ई-सरल‘ कोचिंग संस्थान ने सामाजिक सरोकार के तहत देशभर में इंजीनियरिंग एवं मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी कर रहे ऐसे विद्यार्थियों को 9वीं से 12वीं तक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से निःशुल्क कोचिंग देने का निर्णय किया है, जिनके माता-पिता की कोरोना के कारण मौत हो गई है।

‘ई-सरल‘ के प्रबंध निदेशक प्रो.एन.के. गुप्ता ने बताया कि इस दुखद परिस्थिति में किसी भी बच्चे की आगे पढाई नही रुके, उन्हें हौसला प्रदान करने के लिये संस्थान ने प्रवेश परीक्षाओं की निशुल्क तैयारी करवाने की जिम्मेदारी ली है।

‘ई-सरल‘ ऐसा नेशनल प्लेटफार्म है, जिसमें अनुभवी आईआईटीयन व डॉक्टर फेकल्टी देशभर के लाखों विद्यार्थियों को क्लास 9 से 12वीं तक, जेईई-मेन, जेईई-एडवांस्ड एवं नीट की ऑनलाइन तैयारी करवा रहे हैं। ई-सरल बच्चों को वीडियो लेक्चर, स्टडी मेटेरियल, टेस्ट पेपर, वन टू वन मेंटरशिप, डाउट सॉल्विंग भी उपलब्ध करवाता है ।

‘ई-सरल‘ के फेकल्टी आईआईटीयन सारांश गुप्ता एवं प्रतीक गुप्ता ने कहा कि महामारी से ऐसे परिवारों पर मुसीबतों का पहाड़ टूटा है। ऐसे बच्चे सही गाइडेंस से निशुल्क तैयारी कर अपनी योग्यता से जेईई-मेन, जेईई-एडवांस्ड या नीट में चयनित होकर डॉक्टर, इंजीनियर बनने का सपना सच कर सकेंगे।

इच्छुक विद्यार्थी ‘ई-सरल‘ एप को प्लेस्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। ई-सरल का हेल्पलाइन नम्बर है- 8955203131. इस सुविधा के लिए विद्यार्थी ई-सरल वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं।