कोटा में कोरोना मरीजों के एंटीजन टेस्ट कल से होंगे शुरू

0
266

काेटा। काेराेना कहर के बीच एक अच्छी खबर यह है कि काेटा काे काेविड के एंटीजन टेस्ट के लिए किट आवंटित कर दिए गए हैं। प्रिंसिपल डाॅ. विजय सरदाना ने बताया कि हमें 3 हजार रैपिड एंटीजन टेस्ट किट आंवंटित किए हैं, ये किट रविवार काे मिल जाएंगे। हम प्रयास कर रहे हैं कि साेमवार से इनसे जांच करना शुरू कर दें। इससे तत्काल रिपाेर्ट मिल जाएगी और अर्ली डायग्नाेस हाे सकेगा।

100 नए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर: वहीं, काेटा काे 100 नए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और मिले हैं, इन्हें लेकर अब नए अस्पताल की दूसरी मंजिल पर बनकर तैयार एक वार्ड में 30 बेड लगाने की तैयारी की जा रही है। प्रिंसिपल ने अधीक्षक काे निर्देशित किया है कि इस वार्ड काे जल्दी से जल्दी तैयार कराएं, ताकि कम गंभीर मरीज लिए जा सकें।

बेड खाली था, फिर भी मरीज को भर्ती नहीं किया
नए अस्पताल में आईसीयू बेड खाली हाेने के बावजूद मरीजाें काे टाला जा रहा है। ऐसा ही एक मामला शनिवार काे सामने आया। द हेल्पिंग हैंड संस्था के अफराेज ने बताया कि बारां से एक मरीज काे वेंटिलेटर पर काेटा शिफ्ट किया जाना था। बारां से सूचना आई ताे मैं नए अस्पताल गया। वहां मरीज के पर्चे वगैरह बनवाए और बताया कि उन्हें सीधे वेंटिलेटर पर लेना पड़ेगा, इस पर स्टाफ ने साफ मना कर दिया।

मैंने पता किया ताे सामने आया कि आईसीयू में एक बेड खाली है। मैं खुद ही आईसीयू में चला गया, वहां स्टाफ से झूठ बाेलने की वजह पूछी ताे मुझे बताया कि बेड खाली है, लेकिन वेंटिलेटर में पाइप की दिक्कत है। मैंने इस बारे में उच्चाधिकारियाें से बात करने का प्रयास किया ताे स्टाफ ने कहा कि आप अपना मरीज ले आओ, हम ले लेंगे। अफराेज ने बताया कि कुछ देर बाद दोबारा स्टाफ ने कहा कि डॉक्टर का फोन आया है कि बेड दूसरे मरीज को दिया जाएगा। उसकी स्थिति ज्यादा गंभीर है। जबकि बारां का मरीज अस्पताल से डिस्चार्ज होकर कोटा के लिए चल पड़ा था।