चार युवाओं ने पहली बार प्लाज्मा डोनेशन कर आठ व्यक्तियों को दी खुशियां

0
182

कोटा। कोटा में प्लाज्मा डोनेशन को लेकर अब गति तेज होती जा रही है, लोग वैक्सीन लगाने से पहले या तो रक्तदा कर रहे हैं या प्लाज्मा डोनेशन कर रहे हैं, लोगों में व्याप्त भय भी अब निकल गया है। टीम जीवनदाता के संयोजक व लायंस क्लब के जोन चेयरमैन भुवनेश गुप्ता ने बताया कि रविवार को चार युवाओं ने प्लाज्मा डोनेशन कर आठ लोगों के जीवन में खुशियां लाने का प्रयास किया।

गुप्ता ने बताया कि कैथूनीपोल निवासी टीम जीवनदाता के सदस्य मोहित दाधिच (28) बी पॉजिटिव ने प्लाज्मा डोनेशन किया। दाधिच इससे पूर्व 32 बार एसडीपी व 15 बार रक्तदान कर चुके हैं। वहीं गुडगांव में जोब करने वाले हितेष गोयल ने भी पहली बार प्लाज्मा डोनेशन किया, इसी तरह रंगबाडी निवासी शेखर मीणा (26) और तलवंडी निवासी हेमंत गुप्ता (39) ने देर रात प्लाज्मा डोनेशन कर लोगों की जिंदगियां बचाने का प्रयास किया। गुप्ता ने बताया कि वैक्सीन लगाने से पहले युवा प्लाज्मा डोनेशन व रक्तदान के लिए आगे आ रहे हैं, लोगों में तेजी से जागृति आई है। टीम जीवनदाता के सम्पर्क में आने के बाद युवा तेजी से प्लाज्मा डोनेशन के लिए आगे आ रहे हैं। इस दौरान वर्धमान जैन व मनीष बंसल का विशेष सहयोग रहा।

हर जन, हर मन तक पहुंचने का प्रयास
भुवनेश गुप्ता ने बताया कि प्लाज्मा के लिए हर जन व हर मन तक पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है, संघर्ष व समर्पण से टीम सदस्या प्लाज्मा डोनेशन के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं और मरीज के जीवन को बचाने की चुनौती का डट कर सामना कर रहे हैं, गुप्ता ने बताया कि टीम सदस्य मरीज की जान बचाने के लिए कहीं भी किसी भी समय पहुंचकर प्लाज्मा के लिए प्रयास कर रहे हैं। एक के बाद एक प्लाज्मा डोनेशन से कडी से कडी जुड रही है और एक वृहद माला बनकर तैयार हो चुकी है जो लोगों की मदद को हर संभव तैयार रहती है।