सैमसंग गैलेक्सी A72 स्नैपड्रैगन 720G प्रोसेसर के साथ 5G वेरियंट में होगा लॉन्च

0
534

नई दिल्ली। Samsung Galaxy A72 4G को हाल में बेंचमार्किंग वेबसाइट गीकबेंच पर स्पॉट किया गया है। इस लिस्टिंग की मानें तो सैमसंग का यह फोन स्नैपड्रैगन 720G SoC चिपसेट के साथ आएगा। कुछ दिन पहले आई रिपोर्ट में दावा किया गया था कि कंपनी इस फोन का 4G के साथ ही 5G वेरियंट में भी लॉन्च करेगी।

सैमसंग की पॉप्युलर गैलेक्सी A सीरीज का यह अपकमिंग स्मार्टफोन 64 मेगापिक्सल के क्वॉड रियर कैमरा सेटअप के साथ आ सकता है। एक टिप्स्टर ने बताया कि सैमसंग गैलेक्सी A72 में पंच-होल कटआउट के साथ फ्लैट डिस्प्ले मिल सकता है।

फोन में 8जीबी रैम और ऐंड्रॉयड 11 ओएस
गीकबेंच लिस्टिंग में यह अपकमिंग स्मार्टफोन मॉडल नंबर SM-A725F के साथ लिस्ट है। माना जा रहा है कि यह फोन 8जीबी रैम और ऐंड्रॉयड 11 ओएस के साथ आ सकता है। सिंगल कोर टेस्ट में इस फोन को 526 और मल्टी-कोर टेस्ट में 1623 अंक मिले हैं। फोन में दिए गए प्रोसेसर का कोडनेम ‘atoll’ है। इसे स्नैपड्रैगन 720G SoC से जोड़कर ही देखा जा रहा है।

पांच रियर कैमरे मिलने की थी अफवाह
शुरुआत में आई कुछ लीक्स में कहा गया था कि इस फोन में पांच रियर कैमरे मिलेंगे। फोन के रेंडर को Voice और OnLeaks ने भी लीक किया है। इसी लीक के आधार पर कहा जा रहा है कि फोन में फ्लैट डिस्प्ले और होल-पंच डिस्प्ले मिलेगा।

क्वॉड रियर कैमरा के साथ 6.7 इंच का डिस्प्ले
रेंडर में देखा जा सकता है कि फोन में क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इस लीक में दावा किया गया है कि गैलेक्सी A72 में ऐल्युमिनियम फ्रेम के साथ प्लास्टिक बैक पैनल दिया गया है। फोन में 6.7 इंच के डिस्प्ले के साथ 3.5mm का हेडफोन जैक भी दिया गया है।