राजस्थान में इस बार न्यू ईयर सेलिब्रेशन पर भी नहीं चलेंगे पटाखे, सरकार ने लगाई रोक

0
491

जयपुर। राजस्थान सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए लोगों से नववर्ष पर सावधानी बरतने को कहा है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को कोरोना वायरस महामारी की स्थिति और टीकाकरण की तैयारियों को लेकर यहां उच्च अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में निर्णय किया गया कि महामारी के समय में स्वास्थ्य को सर्वोपरि रखते हुए दीपावली पर सरकार ने जो कदम उठाए थे, उसी प्रकार के सख्त कदम नववर्ष के लिए भी उठाए जाएंगे।

सीएम गहलोत ने इस संबंध में ट्वीट भी किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि ‘ लोग नए वर्ष का जश्न अपने घर में परिवार के साथ मनाएं, भीड़भाड़ से बचें और आतिशबाजी नहीं करें, यह स्वयं के व दूसरों के स्वास्थ्य के लिए जरूरी है’ । उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस महामारी को लेकर जो निर्देश उच्चतम न्यायालय ने सभी राज्यों को दिए हैं, राजस्थान उनका कड़ाई से पालना करेगा।

कोविड़ टीकाकरण को लेकर भी रखी बात
बैठक में गहलोत ने कहा कि प्रदेश में टीकाकरण को लेकर हो रही तैयारियां का भी जायजा लिया। साथ ही आला अधिकारियों को इस संबंध में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि टीकाकरण के लिए अधिक से अधिक केंद्र चिन्हित किये जाएं। साथ ही हर जिले में ब्लॉक स्तर तक समन्वय सुनिश्चित किया जाए। आपको बता दें कि तीसरे फेज के ट्रायल के तहत राजधानी जयपुर में 100 से ज्यादा लोगों को को-वैक्सीन का टीका लगाया जा चुका है।