भ्र्ष्टाचार न करने के सीख देने वाला एसीबी अफसर खुद भ्रष्ट निकला, रिश्वत लेते पकड़ा

0
576

सवाई माधोपुर। एंटी करप्शन डे पर एसीबी ने अपने ही एक सीनियर अफसर भैरुलाल मीणा को 80 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। वह डीएसपी हैं। यह कार्रवाई जयपुर एसीबी की टीम ने बुधवार को सवाईमाधोपुर में की। खास बात ये है कि ट्रैप होने से पहले रिश्वत लेने का आरोपी डीएसपी भैरुलाल खुद एंटी करप्शन डे के कार्यक्रम को संबोधित करके आया था। इसमें आरोपी अफसर ने एक टोल फ्री नंबर भी जारी किया था। जिस पर भ्रष्टाचार की शिकायत की जा सकती है।

जानकारी अनुसार, सुबह करीब 11 बजे आरोपी भैरुलाल मीणा कार्यालय में आयोजित एंटी करप्शन डे कार्यक्रम में संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने पोस्टर और एक हेल्पलाइन नंबर भी लांच किया। जिसमें कहा गया है कि किसी भी भ्रष्टाचारी की शिकायत इस नंबर पर करें। जिसके करीब एक घंटे बाद आरोपी भैरूलाल अपने ऑफिस पहुंचा। जिसके बाद उसे यहां रिश्वत लेते ट्रैप कर लिया गया।

क्या है मामला
डीजी सोनी ने बताया कि पिछले कुछ महीनों से शिकायतें मिल रही थी कि भैरुलाल मीणा ने सवाईमाधोपुर में कई विभागों के बड़े अफसरों से सेटिंग कर रखी थी। वह अफसरों को ट्रैप की कार्रवाई नहीं करने का आश्वासन देकर मासिक बंधी के तौर पर उनसे रिश्वत वसूल करता है। यह रकम वह अपने ऑफिस में ही लेता था। तब पिछले दो तीन महीनों से एसीबी ने अपने ही अफसर भैरुलाल मीणा पर निगरानी रखनी शुरू की।

जिला परिवहन अधिकारी रिश्वत देने गया तब दोनों को पकड़ा
एडीजी दिनेश एमएन ने बताया कि सवाईमाधोपुर का जिला परिवहन अधिकारी महेशचंद बुधवार को भैरुलाल मीणा को मासिक बंधी के 80 हजार रुपए की रिश्वत देने उनके ऑफिस में पहुंचा। तभी एसीबी टीम ने रिश्वत लेते और देने के जुर्म में भैरुलाल और डीटीओ महेशचंद को गिरफ्तार कर लिया। रिश्वत की रकम बरामद कर ली। उनके घरों की सर्च कार्रवाई की जा रही है।