नोकिया 5.4 सर्टिफिकेशन साइट पर लिस्ट, जानें स्पेसिफिकेशन

0
418

नई दिल्ली। Nokia 5.4 को लेकर पिछले काफी दिनों से लीक्स व खुलासे सामने आ रहे हैं। यवहीं अब यह स्मार्टफोन यूएस की सर्टिफिकेशन साइट FCC पर स्पॉट किया गया है। जहां इसके कई खास फीचर्स की जानकारी सामने आई है। इस स्मार्टफोन में यूजर्स को खास फीचर्स के तौर पर डेडिकेटेड गूगल असिस्टेंट बटन मिलेगा। यानी गूगल असिस्टेंट फीचर का उपयोग करने के लिए केवल एक बटन पर क्लिक करना होगा। इसके अलावा फोन में क्वाड रियर कैमरा और पंच होल डिस्प्ले जैसे फीचर्स की सुविधा उपलब्ध होगी।

सर्टिफिकेशन वेबसाइट FCC पर Nokia 5.4 मॉडल नंबर TA-1340 नाम से लिस्ट किया गया है। जहां इस स्मार्टफोन के कैमरे से लेकर डिजाइन तक की जानकारी सामने आई है। साथ ही इस स्मार्टफोन का स्कैच भी शेयर किया गया है जिसमें कुछ खास फीचर्स को देखा जा सकता है। सामने आए स्कैच के मुताबिक Nokia 5.4 सेल्फी के लिए पंच होल डिस्प्ले दिया गया है। इसके अलावा स्मार्टफोन में 3.5mm का हेडफोन जैक और ईयरपीस माइक्रोफोन मिलेगा। साथ ही बॉटम में यूएसबी टाइप सी पोर्ट और स्पीकर ग्रिल भी मौजूद हैं। फोन के लेफ्ट साइड पैनल में डेडिकेटेड गूगल असिस्टेंट बटन दिया गया है। जबकि राइट साइड पावर और वॉल्यूम रॉकर मौजूद हैं।

Nokia 5.4 के अन्य फीचर्स की बात करें तो यह स्मार्टफोन ड्यूल सिम सपोर्ट और माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के साथ आएगा। इसमें सर्कलर डिजाइन में कैमरा सेटअप दिया गया है जैसा कि इससे पहले Nokia 5.3 में भी देखने को मिला था। इसके अलावा कैमरा सेंसर के बिल्कुल नीचे फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। पावर बैकअप के लिए इस स्मार्टफोन में 4,000mAh की बैटरी दी जा सकती है। जबकि कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ, एलटीई और वाईफाई जैसे फीचर्स की सु​विधा मिलेगी। इस स्मार्टफोन को Qualcomm Snapdragon 665 प्रोसेसर पर पेश किया जा सकता है और यह 4GB रैम के साथ दस्तक देगा।