7 सीटर Tata Gravitas SUV भारत में जल्द होगी लॉन्च, जानें फीचर्स

0
274

नई दिल्ली। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार Tata Motors अपनी फुल साइज 7 सीटर एसयूवी Tata Gravitas को लॉन्च करने की तैयारी में है। आपको बता दें कि कंपनी भारत में Gravitas को साल 2021 की शुरुआत में ही लॉन्च कर सकती है। हालांकि ये लॉन्चिंग किसी दिन होगी इस बात की कोई भी जानकारी नहीं मिल पाई है।

Tata Motors पहले Gravitas की लॉन्चिंग इसी साल फेस्टिव सीजन के दौरान करने वाला था लेकिन COVID19 महामारी की वजह से लॉन्चिंग को आगे बढ़ा दिया गया है। अब ये अगले साल की शुरुआत में भारत के अंदर एंट्री कर सकती है।

Gravitas को ऑटो एक्सपो 2020 में प्रदर्शित किया गया था। यह मूल रूप से लोकप्रिय हैरियर एसयूवी का बड़ा वेरिएंट जिसमें 7 सीट्स मिलेंगी। यह हैरियर के ओमेगा प्लेटफॉर्म पर आधारित है और यह अपने डोनर मॉडल की तुलना में 63 मिमी लंबा और 80 मिमी ऊंचा है।

इंजन और पावर की बात करें तो इस एसयूवी में 2.0-लीटर का टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया जा सकता है जो 168 PS की मैक्सिमम पावर और 350 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। ये इंजन 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस होगा।

अगर बात करें इंटीरियर्स की तो इस एसयूवी को रीडिज़ाइन किया गया है। आपको इसके ले आउट और डैशबोर्ड में काफी बदलाव देखने को मिलेगा। अगर मुख्य फीचर्स की बात करें तो इस कार में आपको होल्ड फंक्शन के साथ इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, आइवरी कलर की अपहोल्स्ट्री और डोर पैड्स देखने को मिलेंगे।

आपको बता दें कि Gravitas को OMEGARC प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किया गया है। इसमें Tata Motors के नए Impact Design 2.0 फिलॉस्पी का इस्तेमाल किया गया है। इसमें ग्राहकों को नया SUV लाइन ग्रिल, स्लिम LED डे टाइम रनिंग लाइट, बड़े हेड लैम्प्स और प्रोजेक्टर लैम्प मिलेंगे। इसे Tata Buzzard कॉन्सेप्ट के साथ डिजाइन किया गया है, जिसे सबसे पहले जिनेवा मोटर शो 2019 में पेश किया गया था।