सर्राफा बोर्ड की धनतेरस पर अनोखी पहल, गोबर के दीयों से रोशन होंगे ग्राहकों के घर

0
165

कोटा। ज्यादातर लोग दीपावली पर मिट्टी के दीये जलाकर घर आंगन को रौशन करते हैं, लेकिन न्यू सर्राफा मार्केट के ग्राहकों के इस बार गाय के गोबर से बने दीयों से घर जगमगाएंगे। साथ ही पर्यावरण भी स्वच्छ रहेगा।

धनतेरस के पावन अवसर पर श्री सर्राफा बोर्ड द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में गुरुवार को न्यू सर्राफा मार्केट में नगर निगम कोटा दक्षिण के नवनिर्वाचित महापौर राजीव अग्रवाल एवं नगर निगम कोटा उत्तर की महापौर श्रीमती मंजू मेहरा ने ग्राहकों को गाय के गोबर से बने दीपक वितरित किए।

सर्राफा बोर्ड के अध्यक्ष सुरेन्द्र गोयल विचित्र ने बताया कि संस्था द्वारा लगातार दूसरे साल पर्यावरण की दृष्टि से यह पहल की गई है। मार्केट में आए विभिन्न ग्राहकों को दो दिन में पांच हजार दीपक वितरित किए जाएंगे।

कार्यक्रम में महापौर राजीव अग्रवाल एवं मंजू मेहरा ने सर्राफा बोर्ड की इस पहल की सराहना करते हुए कहा कि प्राकृतिक संतुलन बनाए रखने के लिए लोगों को जागरूक होने की जरूरत है। सभी सामाजिक संगठनों को पर्यावरण संरक्षण के लिए कार्य करना चाहिए।

इससे पूर्व सर्राफा बोर्ड के पदाधिकारियों सचिव विवेक कुमार जैन, उपाध्यक्ष सुशील लोहिया, पूर्व अध्यक्ष आनंद राठी, रामभरोस गोयल, पुरुषोत्तम पुरोहित सहित महेंद्र सोनी, गौरव सोनी, योगेश सोनी आदि ने दोनों महापौरों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए अभिनंदन किया।