मोटोरोला रेजर 5G स्मार्टफोन आज लॉन्च होगा, जानिए कीमत और फीचर्स

0
800

नई दिल्ली। हाल ही में मोटोरोला ने रेजर का 5G मॉडल ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया और अब इसे भारत लाने की तैयारी है। कंपनी का कहना है कि इसमें पहले से बेहतर स्पेसिफिकेशन और बिल्ड-क्वालिटी मिलेगी। कंपनी भारत में सेकंड-जनरेशन फोल्डेबल फोन 5 अक्टूबर को लॉन्च करेगी।

पिछले साल के रेजर की तरह इसे भी फ्लिपकार्ट के माध्यम से बेचा जाएगा। इच्छुक खरीदार लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए मोटोरोला इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर रजिस्टर्ड कर सकते हैं। मोटोरोला रेजर 5G अमेरिका की तुलना में भारत में अधिक महंगा होने की उम्मीद है। सेकंड-जनरेशन मोटोरोला रेजर 5G को अमेरिका में $1399 (लगभग 1.03 लाख रुपए) में लॉन्च किया गया है।

फ्लिपकार्ट पर मौजूदा मोटोरोला रेजर 1,24,999 रुपए में उपलब्ध है। ऐसे में उम्मीद कि जा रही है कि नए फोन की कीमत लगभग इतनी ही होगी।
रेजर 5G केवल 8GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ एकमात्र वैरिएंट में उपलब्ध होगा। इसमें तीन कलर ऑप्शन – ब्लश गोल्ड, लिक्विड मर्करी और पॉलिश ग्रेफाइट मिलेंगे।

स्पेसिफिकेशन और फीचर्स
मोटोरोला रेजर 5G में 21: 9 के आस्पेक्ट रेशो वाला 6.2 इंच का प्लास्टिक OLED डिस्प्ले है। इसके अलावा फ्रंट में 4: 3 आस्पेक्ट रेशो वाला 2.7 इंच का सेकेंडरी OLED डिस्प्ले भी मिलेगा। 2.7 इंच का क्विक-व्यू डिस्प्ले यूजर को नोटिफिकेशन का जवाब देने, कुछ ऐप्स को इस्तेमाल करने और यहां तक की सपोर्टेड गेम्स खेलने की भी अनुमति देगा।स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 765G प्रोसेसर मिलेगा, जिसे एड्रेनो 620 जीपीयू के साथ जोड़ा गया है।

यह एंड्रॉयड 10 पर चलाता है और इसमें 8GB रैम, 256GB स्टोरेज और 15W टर्बो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 2800mAh की बैटरी मिलती है। इसके अलावा इसमें रियर-माउंट फिंगरप्रिंट सेंसर, 5G और NFC सपोर्ट के साथ एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट मिलेगा। कंपनी का कहना है कि यह सिर्फ 6.9 एमएम मोटा है। इसमें दुनिया का सबसे एडवांस्ड 48 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिलता है।