अब TV से भी कर सकेंगे वीडियो कॉलिंग, आ रहा है Google Duo का सपोर्ट

0
557

नई दिल्ली। Google Duo जल्द ही एंड्रॉयड टीवी पर आ रहा है। फिलहाल इसकी टेस्टिंग बीटा वर्जन पर हो रही है। एंड्रॉयड टीवी पर नया अपडेट आने के बाद आप अपने स्मार्ट टीवी से भी वीडियो कॉलिंग कर सकेंगे। इससे पहले इस महीने की शुरुआत में गूगल ने क्रोमकास्ट में गूगल मीट का सपोर्ट दिय

गूगल ने इस अपडेट के बारे में अपने ब्लॉग में जानकारी दी है। गूगल ने अपने ब्लॉग में कहा है कि बड़ी स्क्रीन का इस्तेमाल सिर्फ मीटिंग के लिए ही क्यों, इसका इस्तेमाल दोस्तों और परिवार से वीडियो कॉलिंग के लिए भी होना चाहिए। गूगल ने अपेन ब्लॉग में जिस स्क्रीनशॉट का इस्तेमाल किया है उसमें गूगल डुओ का लोगो दिख रहा है।

Google Duo की मदद से एंड्रॉयड टीवी के जरिए आप ग्रुप या वन टू वन वीडियो कॉलिंग कर सकेंगे। यदि आपके टीवी में कैमरा नहीं है तो आप टीवी से वीडियो कॉलिंग के लिए यूएसबी कैमरा का इस्तेमाल कर सकते हैं। वहीं खबर है कि गूगल जल्द ही Google Duo को गूगल मीट से रिप्लेस करने वाला है।

कहा जा रहा है कि इस मर्जर के बाद नए एप का नाम ‘Duet’ (Duo + Meet) रखा जाएगा।बता दें कि गूगल ने कुछ दिन पहले ही गूगल डुओ के वेब वर्जन पर एक साथ 32 लोगों को वीडियो कॉलिंग या वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करने की सुविधा दी है। कंपनी ने गूगल डुओ में फैमिली मोड भी पेश किया है।