पेमेंट सर्विस से एक्सपायरिंग मेसेज तक वॉट्सऐप पर आ रहे ये फीचर्स

0
236

नई दिल्ली। WhatsApp दुनिया का सबसे पॉप्युलर इंस्टैंट मेसेजिंग प्लेटफॉर्म है। इस प्लेटफॉर्म में यूजर्स की दिलचस्पी बनाए रखने के लिए कंपनी लगातार नए फीचर्स लाती रहती है साथ ही मौजूदा फीचर्स को भी और बेहतर बनाने का काम भी करती रहती है। फेसबुक के मालिकाना हक वाले इस मेसेंजर में कई नए फीचर्स आने वाले हैं।

वैसे तो आने वाले कुछ समय में कई नए फीचर्स इस प्लेटॉफॉर्म से जुड़ने वाले हैं पर इनमें से सबसे सबसे ज्यादा इंतजार WhasApp Pay फीचर का है जिसे जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाएगा।

शेयर चैट विडियोज के लिए PIP सपॉर्ट
वॉट्सऐप पर शेयरचैट विडियोज के लिए जल्द ही PIP यानी पिक्चर इन पिक्चर सपॉर्ट मिलेगा। एक बार लॉन्च होने के बाद यूजर शेयरचैट विडियो भी यूट्यूब की तरह पिक्चर इन पिक्चर मोड में देख सकेंगे।

कस्टमाइजेबल वॉलपेपर्स
इस फीचर के लॉन्च होने के बाद यूजर्स अलग अलग चैट के लिए अलग अलग वॉलपैपर सेट कर सकेंगे। अभी मौजूदा समय में सभी चैट विंडो के लिए एक ही वॉलपेपर सेट किया जा सकता है। कंपनी अभी iOS प्लेटफॉर्म पर इसकी टेस्टिंग कर रही है।

एक्सपाइरिंग मेसेज
इस फीचर के बारे में बीते काफी समय से चर्चा हो रही है। माना जा रहा कंपनी यह फीचर जल्द ही लॉन्च कर देगी। इस फीचर के जरिए यूजर किसी भी मेसेज को टाइमिंग सेट करके डिलीट कर सकते हैं।

सर्च द वेब
वॉट्सऐप ने अपने प्लेटफॉर्म पर ऐंड्रॉयड और iOS के लिए यह फीचर ऐड किया है। इस फीचर के जरिए फेक न्यूज पर काफी लगाम कसी जा सकेगी। इस फीचर से यूजर किसी मेसेज को सीधे इंटरनेट पर सर्च कर सकेंगे।

वॉट्सऐप पे
यह वॉट्सऐप का सबसे बहुप्रतीक्षित फीचर है। इस फीचर के लिए वॉट्सऐप को रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया से अप्रूवल मिल गया है। जिसके बाद माना जा रहा है कि कंपनी जल्द ही यह फूीचर भारत में लॉन्च कर देगी।