कोरोना से बचाव के लिए कोटा के बाजारों को किया सेनेटराइज

0
946

कोटा। नगर निगम का शहर के कोरोना संक्रमण प्रभावित क्षेत्रों में सेनेटाइजेशन का अभियान जारी रहा। शहर के 11 विभिन्न थाना क्षेत्रों के संक्रमित इलाकों के बस्ती-बाजारों में सोडियम हाइपोक्लोराइड का छिडकाव किया गया और उन्हें सेनेटाइज किया गया। उपायुक्त कीर्ति राठौड ने सम्पूर्ण कार्यवाही की मॉनिटरिंग की गई।

प्राधिकारी वासुदेव मालावत ने बताया कि सेनेटाइजेशन के लिए सभी 11 थाना क्षेत्रों की 11 अलग-अलग टीमे बनाई गई थीं। एक फायर मशीन, एक फायर बोलेरो, एक जेटिंग मशीन, तीन ट्रैटर टेंकर, 41 हाथ स्प्रे मशीन व रोजगार उत्थान ठेला फुटकर सेवा समिति की 20 हेण्ड स्प्रे मशीनों के जरिये से कुल 45 हजार 500 लीटर सोडियम हाइपोक्लोराइड का छिडकाव किया गया।

उन्होने बताया कि अभी तक कुल 21 लाख 91 हजार 860 लीटर सोडियम हाइपोक्लोराइड का छिडकाव किया जा चुका है। महालक्ष्मीपुरम्, शिवपुरा, थर्मल कॉलोनी क्षेत्र, छावनी रामचन्द्रपुरा, सिंधी कॉलोनी, भीमगंजमंडी क्षेत्र, बजाजखाना, चन्द्रघटा आदि क्षेत्रों में एक-एक घर को सेनेटराइज किया गया है।

बजाजखाना बाजार में निगम के साथ व्यापारियों ने सेनेटराइज करवाने में पूरा सहयोग किया। दी होलसेल क्लॉथ मर्चेंट एसोसिएशन के सचिव सुनील गुजराती जैन ने बताया कि सुबह 9 से दोपहर 2 बजे तक बाजार खोलकर निगम के साथ सेनेटराइज किया गया। अध्यक्ष रिंपी ने बताया कि निगम ने तीन बार बाजार को सेनेटराइज कर दिया है।