कोटा में कोरोना से दूसरी मौत, संक्रमितों की तादाद बढ़कर 84 हुई

0
860

कोटा। शहर में में कोरोना संक्रमण के चलते बुधवार को एक और मौत हो गई है। मृतक महिला भीमगंजमंडी क्षेत्र के तेलघर की रहने वाली थी। महिला की मौत के बाद चिकित्सा विभाग में हडकंप मच गया है। इससे पूर्व इसी महिला के बेटे की मौत हुई थी। जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। बुधवार को चन्द्रघटा से रिकॉर्ड 27 नए कोरोना संक्रमित पाए गए। जिसके बाद मरीजों की संख्या 84 तक पहुंच गई है। सभी मकबरा और चंद्रघटा निवासी हैं।

एक ही दिन में 27 कोरोना संक्रमित मिलने से यह तय हो गया है कि कर्फ्यूग्रस्त इलाके मकबरा व चन्द्रघटा क्षेत्र के हालात काफी गंभीर है। बीते दस शुरुआत के 5 दिनों में कोटा में महज 19 जने संक्रमित आए थे। बाद के 5 दिन में ये आंकड़ा बढ़कर 65 हो गया।

शहर में मकबरा इलाका कोरोना का हॉट स्पॉट बन गया है। लॉक डाउन की सही से पालना नहीं होने व आमजन की लापरवाही से कोरोना वायरस 500 मीटर की दूरी तय करके चन्द्रघटा पहुंच गया। इस इलाके में कोरोना बेकाबू होने से मात्र सात दिन में ही 46 जनों को संक्रमित कर दिया।

यहां सबसे पहले 6 अप्रेल को एक ड्राइवर पॉजीटिव मिला था, जो तेलघर निवासी एक बुजुर्ग पॉजीटिव के सम्पर्क में आने से संक्रमित हुआ था। ये ड्राइवर जयपुर से जमातियों को लेकर भी आया था। इसी ड्राइवर के कारण कोरोना वायरस तेलघर से मकबरा में पहुंचा था। पिछले पांच दिनों में मकबरा-चन्द्रघटा क्षेत्र से 65 जने कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।