कोरोना इफ़ेक्ट/ देश के 5 लाख रेस्तरां 31 मार्च तक बंद रहेंगे

0
427

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर लगाम लगाने के लिए एक तरफ जहां सरकार अपने स्तर पर प्रयास कर रही है, वहीं निजी संगठन भी इन प्रयासों का समर्थन कर रहे हैं। देशभर में 5 लाख से अधिक रेस्ट्रॉन्ट्स के मुद्दों को सामने रखने वाली, रेस्टोरेंट्स का प्रतिनिधित्व करने वाली नैशनल रेस्ट्रॉन्ट्स असोसिएशन ऑफ इंडिया ने 18 मार्च से लेकर 31 मार्च तक रेस्तरांओं को बंद करने का निर्देश दिया है।

नैशनल रेस्ट्रॉन्ट्स असोसिएशन ऑफ इंडिया का कहना है कि अपने ग्राहकों की सुरक्षा, कर्मचारियों की सुरक्षा और सामाजिक हित को ध्यान में रखते हुए यह फैसला किया गया है।असोसिएशन के मुताबिक, उनके अधिकतर कर्मचारी पब्लिक ट्रांसपोर्ट से यात्रा करते हैं। पब्लिक ट्रासंपोर्ट से संक्रमण का उन्हें ज्यादा खतरा है और इससे संक्रमण और फैल सकता है। इसलिए ऐसी किसी भी प्रकार की संभावना को टालने के लिए नेशनल रेस्टोरेंट्स असोसिएशन ऑफ इंडिया ने अपने सभी सदस्यों को अपनी सेवाएं 31 मार्च तक बंद कर देने का निर्देश दिया है।

देश के कई राज्‍यों से कोरोना वायरस के कंफर्म पेशेंट्स सामने आए हैं। अब तक कुल 151 मामले पता चले हैं जिनमें केरल, दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, जम्मू-कश्मीर, पंजाब, कर्नाटक, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, उत्तराखंड, लद्दाख, ओडिशा और पश्चिम बंगाल के लोग शामिल हैं। ऐहतियाती कदम उठाते हुए स्‍कूल, कॉलेज, मॉल्‍स को बंद कर दिया गया है। लोगों से घरों में रहने की अपील की जा रही है ताकि संक्रमण फैलने से रोका जा सके।