राजस्थान/ महंगाई और बेरोजगारी पर राहुल की युवा आक्रोश रैली जयपुर में आज

0
1020

जयपुर। कांग्रेस नेता राहुल गांधी मंगलवार को जयपुर के अल्बर्ट हॉल में युवा आक्रोश रैली को संबोधित करेंगे। इस रैली में बेरोजगारी, महंगाई और आर्थिक मंदी को लेकर केंद्र सरकार को घेरेंगे। रैली में फोकस युवाओं पर ही रहेगा। रैली में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता एनआरयू (नेशनल रजिस्टर ऑफ अनइंप्लॉयमेंट) भी राहुल के सामने लांच करेंगे। इसके साथ ही, राहुल सीएए, एनआरसी और एनपीआर के मुद्दे पर भी अपनी बात रख सकते हैं।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि युवा आक्रोश रैली में जोर बेरोजगारी, आर्थिक संकट, जीडीपी और आसमान छूती कीमतों पर रहेगा। केंद्र सरकार इन सब मुद्दों से ध्यान हटाने में लगी है और राहुल इन मुद्दों पर ही जनता का ध्यान केंद्रित करेंगे। भाजपा सरकार की गलत आर्थिक नीतियों के कारण देश के उद्योग-धंधों का व्यापार पूरी तरह से ठप हो चुका है और करोड़ों लोगों की नौकरियां भी छिन चुकी हैं।

बेरोजगारी दर 45 सालों के उच्च स्तर पर: पायलट
पायलट ने आगे कहा कि सरकार रोजगार को लेकर किसी भी प्रकार का कोई समाधान नहीं निकल पाई। इसके कारण आज बेरोजगारी दर 45 सालों के उच्च स्तर पर है। देश के युवा वर्ग को हर वर्ष दो करोड़ नौकरियां देने के सपने दिखाने वाली भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के कारण प्रमुख सात सेक्टरों में पांच साल में 3.64 करोड़ लोग बेरोजगार हुए हैं। पायलट ने सोमवार को अल्बर्ट हॉल पहुंचकर रैली से जुड़ी तैयारियों को भी देखा।